Friday, April 19, 2024
Advertisement

नारायण राणे जल्द ही फिर शुरू करेंगे ‘जन आशीर्वाद यात्रा’, मंगलवार देर रात मिली जमानत

केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल किए गए भाजपा नेता राणे ने 19 अगस्त को मुंबई से यात्रा शुरू की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 25, 2021 15:16 IST
नारायण राणे जल्द ही फिर शुरू करेंगे ‘जन आशीर्वाद यात्रा’, मंगलवार देर रात मिली जमानत- India TV Hindi
Image Source : PTI नारायण राणे जल्द ही फिर शुरू करेंगे ‘जन आशीर्वाद यात्रा’, मंगलवार देर रात मिली जमानत

मुंबई: केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे कुछ दिनों में ही महाराष्ट्र में एक बार फिर अपनी ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू करेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार होने और फिर देर रात जमानत मिलने के एक दिन बाद उनके करीब सहयोगी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उनके सहयोगी राजन तेली ने एक बयान में बताया कि राणे की यात्रा तय मार्ग से ही निकलेगी और यात्रा बहाल होने की तारीख की जानकारी जल्द दी जाएगी। 

केन्द्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल किए गए भाजपा नेता राणे ने 19 अगस्त को मुंबई से यात्रा शुरू की थी। सात दिवसीय यात्रा को सिंधुदुर्ग में सम्पन्न होना था। राणे ने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं। 

उन्होंने कहा था, ‘‘मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।’’ इस संबंध में उनके खिलाफ महाराष्ट्र में चार थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिससे मंगलवार को राज्य में राजनीतिक माहौल गर्म हो गया था। मामले में उन्हें मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, बाद में महाड की एक अदालत ने मंगलवार देर रात उन्हें जमानत दे दी थी।

राणे ने केन्द्र सरकार का सिर शर्म से झुका दिया: शिवसेना

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री नारायाण राणे की गिरफ्तारी के एक दिन बाद, शिवसेना ने बुधवार को दावा किया कि राणे ने केन्द्र सरकार का सिर शर्म से झुका दिया। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे एक सम्पादकीय में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राणे की मुख्यमंत्री ठाकरे के खिलाफ की गई टिप्पणी को गंभीरता से लेना चाहिए।

राणे ने दावा किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे यह भूल गए कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं। उन्होंने रायगढ़ जिले में सोमवार को ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान कहा, ‘‘यह शर्मनाक है कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि आजादी को कितने साल हो गए हैं। भाषण के दौरान वह पीछे मुड़कर इस बारे में पूछते नजर आए थे। अगर मैं वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारता।’’

केन्द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री राणे की टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र में राजनीतिक विवाद उठ खड़ा हुआ। राणे को मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि मंगलवार रात ही रायगढ़ के महाड में एक अदालत ने उन्हें मामले में जमानत दे दी। शिवसेना ने अपने मुखपत्र में राणे पर निशाना साधते हुए मंत्री की तुलना ‘‘कई छेद वाले एक गुब्बारे’’ से की और कहा कि भाजपा उसमें कितनी भी हवा भरने की कोशिश करे लेकिन वह ऊपर नहीं उठेगा।

सम्पादकीय में कहा गया कि एक केन्द्रीय मंत्री का पद दिए जाने के बावजूद राणे एक ‘‘सड़क छाप बदमाश’’ की तरह पेश आ रहे हैं। सम्पादकीय में कहा गया, ‘‘राणे ने केन्द्र सरकार का सिर शर्म से झुका दिया है। राणे के पुराने रिकॉर्ड देखते हुए मोदी और शाह को ठाकरे के खिलाफ की गई उनकी टिप्पणी को गंभीरता से लेना चाहिए। अगर प्रधानमंत्री के बारे में किसी ने इस तरह बात की होती तो, उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज हो गया होता। राणे ने भी ऐसा ही अपराध किया है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement