Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Navi Mumbai Building Collapse: एक ही इमारत के लगातार पांच फ्लोर की गिरी छत, नवी मुंबई में हुए हादसे में एक की मौत

जानकारी मिली है कि नवी मुंबई के नेरूल इलाके में जिमी पार्क नाम की एक इमारत की छठी मंजिल का स्लैब अचानक से ढह गया और वो पांचवे फ्लोर पर जा गिरा जिससे एक के बाद एक नीचे की मंजिल तक स्लैब गिरते चले गए।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: June 11, 2022 21:17 IST
Parts of building collapses in Nerul area of Navi Mumbai- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/NAMRATA DUBEY Parts of building collapses in Nerul area of Navi Mumbai

Highlights

  • नवी मुंबई में एक इमारत के हिस्से ढहे
  • जिमी पार्क नामक इमारत के छत गिरी
  • पांच मंजिला तक सभी फ्लोर की छत गिरी

Navi Mumbai Building Collapse: नवी मुंबई के नेरूल इलाके में एक लइमारत की छत गिरने की घटना सामने आई है। नेरूल इलाके में जिमी पार्क नामक इमारत की छत गिरी है। बताया जा रहा है कि इस इमारत के हॉल एरिया का पूरा हिस्सा गिरा है। हैरानी की बात ये है कि इमारत के पांच मंजिला तक हॉल एरिया के सभी फ्लोर की छत गिर गई। पांचवा, चौथा, तीसरा, दूसरा और पहली मंजिल की छत गिरी है।

घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल मौके पर तुरंत पहुंचा और रेस्क्यू जारी कर दिया है। आठ मंजिला आवासीय इमारत की छतें ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गये। 

एक के बाद एक गिरती गई छतें

जानकारी मिली है कि नवी मुंबई के नेरूल इलाके में जिमी पार्क नाम की एक इमारत की छठी मंजिल का स्लैब अचानक से ढह गया और वो पांचवे फ्लोर पर जा गिरा जिससे एक के बाद एक नीचे की मंजिल तक स्लैब गिरते चले गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस हादसे के बाद मलबे से निकाले गए वेंटेकेश नाडा की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई, जबकि सात घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। ये घटना शनिवार दोपहर साढ़े 12 से एक बजे के बीच की बताई जा रही है। 

BJP विधायक ने रखी इमारतों के ऑडिट की मांग

वहीं इस घटना के बाद बीजेपी विधायक मंदा म्हात्रे भी स्पॉट पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान म्हात्रे ने कहा कि राहत और बचाव काम तो चल रहा है लेकिन बारिश का समय है और ऐसे में बहुत सी पुरानी इमारतें हैं जिनका ऑडिट करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि वो इस बाबत कमिश्नर को पत्र लिखेंगी। जो बिना इजाजत काम करते हैं उनपर केस दर्ज हो।

पुलिस ने बताया कैसे हुआ हादसा

इस घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि ऊपरी मंजिल पर लॉबी का काम चल रहा था लेकिन इसी बीच लॉबी का पूरा हिस्सा ढह गया और फिर नीचे की तरफ एक मंजिल से दूसरी मंजिल तक ढहते चले ग्यास की वजह से हादसा हुआ है। पुलिस ने बताया कि सिर्फ एक शक्श मलबे में अब भी दबा है उसके लोकेशन को ट्रेस किया गया है, जल्द ही उसे भी रेस्क्यू किया जाएगा।

रिपोर्ट- अतुल सिंह/ राजीव सिंह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement