Friday, July 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के गड़चिरोली में नक्सली हमला, चार गाड़ियों को लगाई आग

महाराष्ट्र के गड़चिरोली जिले में नक्सलियों ने चार ट्रकों को आग लगा दी। यह घटना उनके एक सहयोगी के मारे जाने के विरोध में बुलाए गए बंद से पहले हुई है।

Written by: Bhasha
Published on: May 20, 2020 15:22 IST
महाराष्ट्र के गड़चिरोली में नक्सली हमला, चार गाड़ियों को लगाई आग- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मत तस्वीर

गड़चिरोली: महाराष्ट्र के गड़चिरोली जिले में नक्सलियों ने चार ट्रकों को आग लगा दी। यह घटना उनके एक सहयोगी के मारे जाने के विरोध में बुलाए गए बंद से पहले हुई है। गड़चिरोली के पुलिस अधीक्षक के दफ्तर से जारी एक विज्ञप्ति में बुधवार को बताया गया कि घटना सवारगांव-मुरुमगांव सड़क पर मंगलवार की आधी रात के आसपास हुई।

एक अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों ने धनोरा तालुका में सड़क अवरुद्ध कर दी और चार गाड़ियों को आग लगा दी। नक्सलियों ने महिला चरमपंथी स्रुज्जनक्का के मारे जाने के विरोध में बुधवार को जिले में बंद बुलाया था। उसे पुलिस ने एक मई को मार गिराया था।

पुलिस ने विज्ञप्ति में बताया कि महिला के खिलाफ गड़चिरोली में 34 आदिवासियों की हत्या समेत करीब 155 गंभीर मामले दर्ज थे। रविवार को जिले के पोयरकोटी-कोपर्षी जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement