Monday, May 13, 2024
Advertisement

नवजात बच्चे को लेकर विधानसभा पहुंचीं NCP विधायक, सदन पहुंचकर दिया ये बयान

एनसीपी विधायक अपने 10 सप्ताह के नवजात बेटे को गोद में लेकर सदन की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचीं। इस दौरान उनके पति डॉ. प्रवीण वाघ और उनकी सास भी उनके साथ थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 19, 2022 16:02 IST
NCP MLA Saroj Ahire- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एनसीपी विधायक सरोज अहिरे

नागपुर: सोमवार सुबह महाराष्ट्र विधानसभा में एक बेहद अलग नजारा देखने को मिला। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की विधायक सरोज बाबुलाल अहिरे अपने 10 सप्ताह के नवजात बेटे को गोद में लेकर सदन की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचीं। इस दौरान उनके पति डॉ. प्रवीण वाघ और उनकी सास भी उनके साथ थी। भूरे रंग की साड़ी पहने बच्चे को गोद में लिए विधायक विधानसभा परिसर के अंदर पहुंचीं।

30 सितंबर को हुआ था बेटे का जन्म

एनसीपी विधायक सरोज ने 30 सितंबर को ही बच्चे को जन्म दिया है। मीडिया से बातचीत में 37 वर्षीय विधायक अहिरे ने कहा, मैं मां भी हूं और विधायक भी हूं। ये दोनों कर्तव्य महत्वपूर्ण हैं, इसलिए मैं अपने बच्चे को यहां लेकर आई हूं। सरोज अहिरे ने कहा कि मेरा बच्चा बहुत छोटा है, मेरे बिना रह नहीं सकता, इसलिए मुझे बच्चे को लाना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे को रोजाना विधानमंडल में लाना चाहेंगी ताकि वह उसकी देखभाल कर सकें। उन्होंने कहा, हालांकि महिला विधायकों के लिए कोई फीडिंग रूम या यहां तक कि क्रैच की सुविधा भी नहीं है, मुझे लगता है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और कुछ व्यवस्था करनी चाहिए ताकि विधायक अपने नवजात बच्चों को साथ ला सकें।

'मतदाताओं के सवालों का जवाब लेने आई हूं'
उन्होंने कहा, ''कोरोना की वजह से बीते ढाई साल में नागपुर में विधानसभा का एक भी सत्र आयोजित नहीं हुआ। मैं अब मां बन गई हूं इसलिए मैं यहां अपने मतदाताओं के सवालों का जवाब लेने आई हूं।'' नासिक में देवलाली (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित विधायक सरोज ने समय पर सदन पहुंचने के लिए अपने परिवार के साथ मुंबई-नागपुर सुपर एक्सप्रेसवे से 500 किलोमीटर का सफर तय किया. 

MLA की शादी में शामिल हुए थे शरद पवार, छगन भुजबल
विधायक की प्रवक्ता वंसे ने बताया कि यह भारत में पहली बार है कि कोई विधायक अपने नवजात के साथ अपने विधायी कर्तव्यों को पूरा करने के लिए विधानसभा में आई हैं विधायक सरोज अहिरे की शादी 2019 में विधायक के रूप में चुने जाने के बाद फरवरी 2021 में हुई थी। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, छगन भुजबल सहित कई दिग्गज नेता नव-विवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement