1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. न्‍यूज
  5. मराठा समुदाय को फडणवीस सरकार का तोहफा, विधानसभा ने पास किया 16% आरक्षण का प्रस्‍ताव

मराठा समुदाय को फडणवीस सरकार का तोहफा, विधानसभा ने पास किया 16% आरक्षण का प्रस्‍ताव

महाराष्ट्र में राज्य के मराठा समुदाय की लंबे समय से चली आ रही मांग आज पूरी हो गई। राज्य विधानसभा ने मराठा समुदाया को 16 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव पारित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 29, 2018 14:14 IST
Maharashtra Assembly - India TV Hindi
Maharashtra Assembly 

महाराष्‍ट्र में राज्‍य के मराठा समुदाय की लंबे समय से चली आ रही मांग आज पूरी हो गई। राज्‍य विधानसभा ने मराठा समुदाय को 16 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्‍ताव पारित कर दिया है। आज सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही महाराष्ट्र सरकार ने ‘सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़ा’ श्रेणी के तहत मराठा समुदाय के लिए 16 प्रतिशत आरक्षण का प्रस्ताव दिया था। जिसे राज्‍य विधानसभा ने बहुमत से पारित कर दिया। 

इस बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राज्‍य विधानसभा को इस महत्‍वपूर्ण बिल को निर्विरोध रूप से पास करने पर धन्‍यवाद दिया। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्‍य सरकार मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध थी और आज उसने यह कर दिखाया है। 

इससे पहले राज्‍य की पिछली कांग्रेस एनसीपी सरकार ने भी मराठा समुदाय को शिक्षा एवं नौकरियों में  16 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की थी। लेकिन बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X