Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र विधानसभा को लेकर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, बढ़ सकती हैं संजय राउत की मुश्किलें, जानें मामला

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने महाराष्ट्र विधानसभा पर सांसद संजय राउत की टिप्पणी से संबंधित मामला विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है, जिसके बाद राउत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: May 17, 2023 21:23 IST
sanjay raut - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बढ़ सकती हैं संजय राउत की मुश्किलें

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राउत ने महाराषट्र की विधानसभा पर आपतिजनक टिप्पणी की थी, इस मामले को बुधवार को राज्यसभा की तरफ से सभापति जगदीप धनखड़ के पास भेज दिया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष राहुल नारवेकर ने राज्य विधानसभा के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर राज्यसभा सदस्य संजय राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस राज्यसभा के सभापति धनखड़ को सौंपा है। राउत ने महाराष्टू विधानसभा को ‘चोर मंडल’ कह दिया था। ‘‘.

संजय राउत ने कहा था कि ‘यह विधान मंडल नहीं चोर मंडल’ है' इस मामले को लेकर भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि माननीय सभापति महोदय, राज्यसभा ने ‘यह विधान मंडल नहीं चोर मंडल’ है कहने वाले राज्यसभा के माननीय सदस्य श्री संजय राउत के मामले को परीक्षण, जांच और रिपोर्ट तैयार करने के लिए राज्यों के परिषद की प्रक्रिया और कामकाज के नियम 203 के तहत विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है।’’इस संबंध में फैसला प्रक्रियाओं और परंपराओं को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

अधिसूचना में जानिए क्या कहा गया है

अधिसूचना में कहा गया है कि महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष की ओर से विधानमंडल के संबंध में टिप्पणी को लेकर संजय राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस छह अप्रैल को प्राप्त हुआ, जिसमें सभापति से उनके खिलाफ उचित जांच करके कार्रवाई और फैसला करने का अनुरोध किया गया था। राज्यसभा को भेजे गए संवाद में महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नारवेकर ने कहा, ‘‘आपसे विनम्र अनुरोध है कि राज्यसभा के सदस्य  संजय राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन और अवमानना के इस मामले को विचार, जांच, कार्रवाई और फैसले के लिए राज्यसभा के माननीय सभापति के समक्ष रखें।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement