Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दुखद: अस्पताल में ऑक्सीजन का टैंकर हुआ लीक, 22 मरीजों की मौत, और बढ़ सकता है आंकड़ा

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में आज सवेरे 11.30 बजे टैंक से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लीक पर काबू पाने की कोशिश की गई।

Dinesh Mourya Written by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Updated on: April 21, 2021 15:02 IST
दुखद: अस्पताल में...- India TV Hindi
Image Source : ANI दुखद: अस्पताल में ऑक्सीजन का टैंकर हुआ लीक, 12 मरीजों की मौत

नासिक। महाराष्ट्र के नासिक से दुखद हादसा हुआ है। यहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद 22 मरीजों की मौत हो गई है। इसकी जानकारी नाशिक कलेक्टर सूरज मांढरे ने दी।अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, अस्पताल में भर्ती 30 से 35 मरीजों की हालत गंभीर है। सूत्रों के कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। आपको बता दें कि नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में आज सवेरे 11.30 बजे टैंक से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंची और लीक पर काबू पाने की कोशिश की गई।

अस्पताल के टैंक से ऑक्सीजन लीक पर लगभग काबू पाया जा चुका है। टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ वैंटिलेटर्स पर ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो गई, जिस वजह से ये हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि ऑक्सीजन लीक से प्रभावित मरीजों की की देखभाल की जा रही है, कुछ मरीजों को ऑक्सीजन बेड से वेंटीलेटर बेड पर शिफ्ट किया गया है, कुछ मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। प्राथमिक तौर पर ज्यादा गंभीर 20-25 मरीजों को बचाने पर ध्यान दिया जा रहा है।

नासिक में हुई इस घटना पर FDA Minister Dr Rajendra Shingane ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हमें पता चला है कि 11 लोग मारे गए हैं। हम एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने जांच का आदेश दिया है। जो जिम्मेदार हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों से अबतक कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे हालातों में नासिक में मानवीय भूल की वजह से हुए इस हादसे में 11 मरीजों की जान चली गई है। स्थानीय आयुक्त के अनुसार आने वाले समय में मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement