Friday, May 10, 2024
Advertisement

मिस्र में अल हाकिम मस्जिद पहुंचे पीएम मोदी, ओंकारेश्वर में भगवान शिव के चरणों में पहुंची जसोदाबेन

एक तरफ पीएम मोदी आज अपने मिस्र के दौरे पर हैं जहां वे अल हाकिम मस्जिद गए हैं। वहीं पीएम मोदी की पत्नी जसोदबेन मोदी ने आज ओंकारेश्वर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 25, 2023 13:28 IST
pm modi wife jasodaben- India TV Hindi
पीएम मोदी की पत्नी जसोदाबेन पहुंची ओंकारेश्वर

दुनिया के ताकतवर प्रधानमंत्रियों के नामों में शुमार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मिस्र के दौरे पर हैं। आज वे मिस्र की अल हाकिम मस्जिद पहुंचे हैं। बता दें कि अल-हाकिम मस्जिद के रखरखाव में दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों का खास योगदान रहा हैं और इस समुदाय के ज्यादातर लोग भारत में रहते हैं। वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी की पत्नी जसोदाबेन मोदी ने  श्री ओंकारेश्वर मंदिर में पहुचकर पूजा-अर्चना की। 

उन्होंने हमेशा की तरह मंदिर में तुलसी, एव वड़ के पेड़ को जल चढ़ाने के बाद खुद भी पानी पीया, क्योंकि यह उनका नित्य नियम है। इसके बाद वह अभिषेक और आरती के लिए एक घंटे तक मंदिर में रुकीं। उनके साथ उनकी बहन, उनके भाई, पुलिस सुरक्षा गार्ड और एक पायलट वैन भी थे।

जगन्नाथ पुरी जा रही हैं जसोदाबेन

बता दें कि जसोदाबेन मोदी परिवार के कुछ सदस्यों और अन्य नागरिकों के साथ जगन्नाथ पुरी जा रही हैं। उनका यह रोज नित्य का कार्यक्रम होने से वह आज जलगांव के ओंकारेश्वर मन्दिर में रुकी थीं। ओंकारेश्वर मंदिर में आरती में भाग लेने के लिए जसोदाबेन मोदी और उनके  परिजन शामिल थे। इस समय उन्होंने पूरे भक्ति भाव से महादेव की पूजा अर्चना की और फिर अभिषेक किया।

पूजा-अर्चना के बाद शगांव रवाना हो गईं जसोदाबेन

नित्य नियम के अनुसार बिना जल या भोजन ग्रहण किये वे पूरे एक घन्टे तक मन्दिर में उपासना करती रहीं। संस्था की ओर से  उनका स्वागत जुगलकिशोर जोशी जी ने किया। मंदिर के पुजारी राघवेंद्र पांडे ने बताया कि जशोदाबेन की इच्छा कई दिनों से इस मंदिर में आने की थी तो आज वह क्षण आ ही गया। इस के बाद जशोदाबेन आगे शेगांव के श्री गजानन महाराज मन्दिर के लिए रवाना हो गईं।

(जलगांव से नरेंद्र कदम की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement