Friday, April 26, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र में सियासी घमासान, MLC सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना-NCP से नाराज है कांग्रेस!

महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार में शामिल घटक दलों में एक बार फिर से सियासी घमासान शुरू होने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के बीच अब एमएलसी सीटों को लेकर तनातनी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 19, 2020 14:54 IST
Maharashtra, Maharashtra MLC Seats, Maharashtra MLC Seats Shiv Sena, Maharashtra MLC- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE NCP chief Sharad Pawar, Maharashtra CM and Shiv Sena Chief Uddhav Thackeray and Congress interim chief Sonia Gandhi.

मुंबई: महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार में शामिल घटक दलों में एक बार फिर से सियासी घमासान शुरू होने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक, इस बार शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के बीच अब एमएलसी सीटों को लेकर तनातनी है। बताया जा रहा है कि शिवसेना और एनसीपी के ऑफर से कांग्रेस नाराज है, और MLC चुनावों में 4 से कम सीटें लेने पर राजी नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, दूसरी तरफ शिवसेना और एनसीपी कांग्रेस को सिर्फ 3 सीटें देनें पर राजी हैं।

4 सीटों की मांग पर अड़ी कांग्रेस

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बने गठबंधन महा विकास आघाड़ी में एक बार फिर खींचतान की खबरें आ रही हैं। सूत्रों ने बताया है कि इस बार मामला विधान परिषद चुनाव में सीटों के बंटवारे से जुड़ा है। कांग्रेस जहां विधान परिषद में 4 सीटों की मांग पर अड़ी हुई है, वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना और मराठा क्षत्रप शरद पावर की अगुवाई वाली NCP इन चुनावों में कांग्रेस को 3 सीटें देने की बात कर रही हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस ऑफर से नाराज है, और किसी भी कीमत पर 4 से कम सीटें लेने को तैयार नहीं है।

ठाकरे के साथ मीटिंग में कांग्रेस ने रखी शर्त
बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई मीटिंग में शर्त रखी है कि उसे विधान परिषद में कम से कम 4 सीटें दी जाएं। दरअसल, सूबे में कुल 12 MLC गवर्नर के नॉमिनेटेड कोटे से चुने जाने हैँ और इसी पर महा विकास आघाडी में खीँचतान चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, इन 12 सीटों में शिवसेना अपने पास 5 सीटें रखना चाहती है, जबकि एनसीपी 4 सीटों पर राजी है, और ये दोनों दल कांग्रेस को 3 सीटें देना चाहते हैं। माना जा रहा है कि सारे पेंच यहीं फंसा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement