Thursday, May 09, 2024
Advertisement

उद्धव का चैलेंज-मर्द की औलाद हो तो मैदान में उतरो, भाजपा का जवाब-पहले आईना तो देख लो

महाराष्ट्र में राजनीतिक माहौल गर्म है। उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को चैलेंज किया है कि मर्द की औलाद हो तो सीधे मैदान में उतरो, इसपर बीजेपी ने कहा है-पहले आईने में अपना चेहरा तो देख लो।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Kajal Kumari Published on: July 10, 2023 20:46 IST
maharashtra politics boils- India TV Hindi
Image Source : PTI उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को दिया चैलेंज, मिला जवाब

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे पिछले दो दिनों से विदर्भ के दौरे पर हैं। सोमवार को वो नागपुर पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन किया। इस सम्मेलन में उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस पर सीधा हमला बोला। उद्धव ने फडणवीस और बीजेपी को चैलेंज दिया कि मर्द की औलाद होगे तो सरकारी यंत्रणा को बाहर रखो और मैदान में सीधा उतरो। उद्धव ने पीएम मोदी को लेकर उठाया सवाल और कहा कि मणिपुर जल रहा है, प्रधानमंत्री मणिपुर क्यों नहीं जाते? मणिपुर में ED,CBI भेजो, आपकी डबल इंजन की सरकार है।

यूसीसी को लेकर दिया बयान

उद्धव ने बीजेपी पर करारा हमला बोला, कहा कि राम मंदिर का फैसला आपने नहीं किया है, ये फैसला कोर्ट ने दिया और इसीलिए आपको मंदिर बनाना पड़ा। आपकी तो मुंह में राम, बगल में छुरी वाली बात है लेकिन हमारा हिंदुत्व ऐसा वाला नहीं है। मंदिर में घंटा बजाने वाला हमारा हिन्दुत्व नहीं है। जिस पर तुम आरोप लगाते हो, दहशत करते हो और फिर बीजेपी में लाकर मंत्री बनाते हो। भगवा झंडा को दो फाड़ किया ये हिंदुत्व के साथ गद्दारी है। तुम्हारा हिंदुत्व क्या है हमें बताओ?  

आप एक देश एक कायदा कानून (UCC) लाने वाले हैं तो इसपर हमारा समर्थन है लेकिन पहले हम देखेंगे कि उसमें क्या-क्या है?

देवेंद्र फडणवीस पर लगाया आरोप

आज की तारीख में गुजरात में 40,000 लड़किया लापता हैं, ऐसा हम नहीं कह रहे, ये NCRB की रिपोर्ट बताती है। महाराष्ट्र में ये तीसरा भी उपमुख्यमंत्री बना सकते है। 2014  में चाय पर चर्चा की बहुत हो रही है। इसे लेकर गाजा-बाजा हुआ था,अब " हो जाने दो चर्चा"  ऐसा भी  कार्यक्रम होना चाहिए।" उद्धव ने देवेंद्र फडणवीस की ऑडियो क्लिप बजाई और कहा कि वो नागपुर के लिए कलंक है ।  

भाजपा ने कहा-पगला गए हो आप

महाराष्ट्र बीजेपी ने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे के आरोपों का जवाब दिया। बीजेपी ने कहा उद्धवजी, हमारे नेता माननीय देवेन्द्र फडनवीस पर "नागपुर का कलंक" वाली गंदी टिप्पणी करने से पहले आपने अपना चेहरा आईने में देखा होता, तो आपको अपना कलंकित और भ्रष्ट चेहरा दिखाई देता। @उद्धवठाकरे, आप पागला गए हो।

'बीजेपी के नेता अगर मर्द की औलाद है तो' जैसी सड़क छाप भाषा का इस्तेमाल सिर्फ आप ही कर सकते हैं। जब आदमी पगला जाता है तब उसे मर्यादा याद नहीं रहती है। आप महाराष्ट्र पर कलंक है। पागलों के अस्पताल में आपका इलाज करने की जरूरत है। इस कलंकित रोग से आप शीघ्र स्वस्थ हो जाओ।

नितिन गडकरी ने कहा-ऐसा बयान निंदनीय है

नागपुर में देवेन्द्र फडणवीस पर की गई टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि देवेंद्र जी के बारे में उद्धव ठाकरे का बयान निंदनीय है।  राजनीति में भाषा का स्तर बरकरार रहना चाहिए। जब हम सरकार में थे तब किए गए विकास कार्यों और उनके द्वारा किए गए कार्यों पर उन्हें चर्चा करनी चाहिए, लेकिन इस तरह से निचले स्तर पर जाकर व्यक्तिगत आरोप लगाना महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति के अनुरूप नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement