Friday, May 03, 2024
Advertisement

'तो मैं भी सीएम बनने को तैयार हूं...'महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच रामदास आठवले का बड़ा बयान

महाराष्ट्र में चल रही सियासी खींचतान के बीच सीएम पद को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच तीखी बयानबाजी जारी है। इस बीच रामदास आठवले ने बड़ा बयान दिया है और कहा है कि मैं भी सीएम बन सकता हूं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: April 29, 2023 7:40 IST
ramdas athawale big statement - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रामदास आठवले का बड़ा बयान

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में सियासी हलचल जारी है और इन सबके बीच कई दलों के  नेता खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बता रहे हैं।  इन दावों के बीच, केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले भी सीएम पद की दावेदारी को लेकर सियासी मैदान में कूद गए हैं, उन्होंने कहा कि जब सबलोग सीएम बन रहे हैं तो वह भी महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री बनने के इच्छुक हैं। उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की पेशकश भी की।

तो मैं भी सीएम बनने को तैयार हूं-आठवले

रामदास अठावले ने महाराष्ट्र के सांगली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आजकल हर कोई महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने की होड़ में लगा है। हालांकि, यह तभी संभव है जब किसी के पास बहुमत हो।उन्होंने आगे कहा कि सुशील कुमार शिंदे के बाद से राज्य में कोई दलित मुख्यमंत्री नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने कहा, 'अगर ऐसा कोई विचार है तो मैं निश्चित तौर पर मुख्यमंत्री बनने को तैयार हूं। लेकिन वर्तमान में हमारी सरकार स्थिर है और एकनाथ शिंदे अच्छे से काम कर रहे हैं। वह दिन में 16 से 18 घंटे काम करते हैं। वह एक कुशल मुख्यमंत्री हैं।”

शरद पवार को एनडीए में आना चाहिए

अठावले ने पेशकश की “शरद पवार ने हमें राजनीति सिखाई है। उनके जैसे अनुभवी लोगों को एनडीए में आना चाहिए। अलग-अलग विचारधारा के लोग, जैसे जॉर्ज फर्नांडिस और नीतीश कुमार भी एनडीए में आए। इसलिए, पवार साहब को भी इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए।” 

बता दें कि शरद पवार के भतीजे और एनसीपी नेता अजीत पवार ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने की इच्छा रखते हैं। उनकी प्रतिक्रिया इस सवाल पर आई कि क्या अगले साल महाराष्ट्र में चुनाव होने पर उनका लक्ष्य शीर्ष पद के लिए था।

ये भी पढ़ें:

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: कलकत्ता HC के जज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई विशेष सुनवाई, जानिए पूरा मामला

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 2 FIR दर्ज, POCSO एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में कार्रवाई

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement