Monday, April 29, 2024
Advertisement

WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 2 FIR दर्ज, POCSO एक्ट और छेड़छाड़ की धाराओं में कार्रवाई

पहली FIR नाबालिग महिला पहलवान के आरोपों के आधार पर POCSO एक्ट की धाराओं के तहत दर्ज की गई है। दूसरी FIR महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की गई है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 29, 2023 6:41 IST
Brij Bhushan Sharan Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2 FIR दर्ज की हैं। दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों की शिकायत पर ये एफआईआर दर्ज की हैं। इन्हें दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। पहली FIR नाबालिग महिला पहलवान के आरोपों के आधार पर पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत दर्ज की गई है। दूसरी FIR महिला पहलवानों की शिकायत पर दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में FIR दर्ज करने की मांग की थी।

क्या है पूरा मामला

बीते शुक्रवार को सात महिला रेसलर की तरफ से शिकायत दी गई थी। इनमें से एक रेसलर नाबालिग है। केस दर्ज न होने पर सोमवार को रेसलर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे। शिकायत के ठीक एक हफ्ते बाद 28 अप्रैल को सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट में कहा था कि आज (शुक्रवार) एफआईआर दर्ज होगी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग धाराओं में 2 एफआईआर दर्ज कीं।

पुलिस सभी पीड़ितों के बयान दर्ज करेगी

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अब पुलिस सभी पीड़ितों के बयान दर्ज करेगी। अगर जरूरत पड़ी तो कुछ मामलों में 164 के बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करवाएगी। इसके बाद पुलिस बयान से जुड़े सबूत जुटाने की कोशिश करेगी।

ये भी पढ़ें:

गैंगरेप पीड़िता हो गई 27 हफ्ते की प्रेगनेंट तब कोर्ट से मिली अबॉर्शन की इजाजत, जानें क्या है पूरा मामला

हिंदूवादी एक्टिविस्ट काजल हिंदुस्तानी के खिलाफ FIR दर्ज, भड़काऊ भाषण देने से जुड़ा है मामला

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement