Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: रायगढ़ इमारत हादसा, मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हुई

हादसे में मरने वालों की संख्या 15 तक पहुंच गई है। एक शख्स अभी भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 8:38 IST
Maharashtra, building collapse- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र: रायगढ़ इमारत हादसा, मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हुई 

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में पांच मंजिला आवासीय इमारत के मलबे से बचाव कार्य अभी-भी जारी है। अधिकारियों ने बताया कि मुंबई से 170 किलोमीटर दूर महाड कस्बे में हुए हादसे में मरने वालों की संख्या 15 तक पहुंच गई है और मंगलवार को मलबे और शवों को निकाला गया।  अब भी एक शख्स लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। मृतकों में  पुलिस ने बताया कि मृतकों में बचाए गए बच्चे की 30 वर्षीय मां और दो बहन- एक सात साल की और एक दो साल की- शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि इमारत ढहने के दौरान पत्थर लगने से घायल एक व्यक्ति की सोमवार रात को दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गयी। पुलिस ने बताया कि मृतकों में 7 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं जिनमें से दो किशोर हैं। उन्होंने बताया कि अब तक नौ लोगों को मलबे से निकाला गया है जिनका इलाज चल रहा है। 

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मंगलवार को तारिक गार्डन के बिल्डर और आर्किटेक्ट सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह इमारत सोमवार शाम को गिर गई थी। बिल्डर फारुक काजी, सलाहकार बाहुबली धामने और आर्किटेक्ट गौरव शाह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

इनपुट-एजेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement