Monday, April 29, 2024
Advertisement

MNS चीफ राज ठाकरे की मांग, कहा- महाराष्ट्र के दूरदर्शन चैनल सह्याद्रि पर केवल मराठी भाषा के कार्यक्रम प्रसारित हों

Raj Thackeray: महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने एक और अजीबोगरीब मांग की है। एमएनएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि राज ठाकरे ने एक पत्र के जरिए मांग की है कि दूरदर्शन के महाराष्ट्र चैनल सह्याद्रि पर केवल मराठी भाषा में ही कार्यक्रम प्रसारित हों।

Reported By : Atul Singh Edited By : Sushmit Sinha Updated on: July 21, 2022 10:10 IST
Raj Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Raj Thackeray

Highlights

  • राज ठाकरे चाहते हैं सह्याद्रि पर केवल मराठी कार्यक्रम
  • महाराष्ट्र का दूरदर्शन चैनल है सह्याद्रि
  • MNS नेताओं ने दूरदर्शन के महासंचालक नीरज अग्रवाल से मुलाकात की है

Raj Thackeray: अपने विवादित बयानों और तीखे तेवरों में दिए जाने वाले भाषणों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने एक और अजीबोगरीब मांग की है। एमएनएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि राज ठाकरे ने एक पत्र के जरिए मांग की है कि दूरदर्शन के महाराष्ट्र चैनल पर केवल मराठी भाषा में ही कार्यक्रम प्रसारित हों। इस पत्र को लेकर एमएनएस के नेता नितिन सरदेसाई और बाल नंदगांवकर ने दूरदर्शन के महासंचालक नीरज अग्रवाल से मुलाकात भी कर ली है।

अपनी जगह मजबूत कर रहे हैं राज ठाकरे

राज ठाकरे बीते कुछ दिनों से महाराष्ट्र में ज्यादा सक्रिय लग रहे हैं। बीते दिनों ही उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी। दरअसल, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की थी। फडणवीस ने मध्य मुंबई के दादर में स्थित राज ठाकरे के आवास ‘शिवतीर्थ’ पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। बता दें कि राज ठाकरे की पिछले महीने ही एक सर्जरी हुई थी, जिसके बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है। ‘शिवतीर्थ’ पहुंचे फडणवीस का जोरदार स्वागत हुआ। राज ठाकरे की पत्नी शर्मिला ठाकरे ने उनकी आरती उतारी और उन्हें महाराष्ट्र का उपमुख्यमंत्री बनने की बधाई दी। 

राज ठाकरे ने की थी फडणवीस की तारीफ

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ठाकरे ने फडणवीस को एक ओपन लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बावजूद उपमुख्यमंत्री पद स्वीकार करने के लिए उनकी तारीफ की थी। BMC के आगामी चुनाव और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल के होने वाले विस्तार के मद्देनजर दोनों नेताओं के बीच हुई यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हालांकि इस मुलाकात को एक शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि राज के बेटे अमित ठाकरे को सरकार में शामिल कर बीजेपी उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका देना चाहती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement