1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. 'ऐसे राजनीतिक संकटों का सामना करने का हमारा पुराना अनुभव है', जानें संजय राउत ने क्या कहा?

Sanjay Raut on Maharashtra Politics: 'ऐसे राजनीतिक संकटों का सामना करने का हमारा पुराना अनुभव है', जानें संजय राउत ने क्या कहा?

Sanjay Raut on Maharashtra Politics: संजय राउत ने कहा कि गुवाहाटी गए 20 लोगों से अभी भी हमारा संपर्क बना हुआ है।संजय ने कहा कि ​इस प्रसंग और ऐसे तूफानों का सामना करने का हमें पुराना अनुभव है।

Deepak Vyas Written by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: June 23, 2022 13:07 IST
Sanjay Raut on Maharashtra Politics- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sanjay Raut on Maharashtra Politics

Highlights

  • पार्टी के लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं: संजय राउत
  • शिवसेना अभी भी मजबूत: राउत
  • ' गुवाहाटी गए 20 लोगों से अभी भी हमारा संपर्क बना हुआ है'

Sanjay Raut on Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में राजनीतिक बवाल के बीच शिवसेना (Shiv sena) प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बड़ा बयान दिया है। पार्टी के लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं। संजय राउत ने कहा कि शिवसेना अभी भी मजबूत है। विधायक क्यों गए, इसका खुलासा जल्द होगा। संजय राउत ने कहा कि गुवाहाटी गए 20 लोगों से अभी भी हमारा संपर्क बना हुआ है। 

आखिरी सांस तक रहेंगे ठाकरे परिवार के साथ: संजय

संजय ने कहा कि ​इस प्रसंग और ऐसे तूफानों का सामना करने का हमें पुराना अनुभव है। जो प्रेशर में पार्टी छोड़ता है, वह बाला साहेब का भक्त नहीं हो सकता। हम आज भी ठाकरे परिवार के साथ आखिरी सांस तक रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होगा, तो कौन पॉजिटिव है, कौन निगेटिव है, सब पता चल जाएगा। 

गुवाहाटी गए 20​ विधायक हमारे संपर्क में: राउत

संजय राउत जरूर 20 विधायकों से जो कि गुवाहाटी में हैं, संपर्क का दावा कर रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र का राजनीतिक संकट संख्या बल के आधार पर परिवर्तित हो गया है। उद्धव के पास अब बहुत कम विधायक बचे हैं। संख्या के आंकड़ों से स्थिति​ का अंदाजा लगाया जा सकता है। दरअसल, इस समय 42 विधायक गुवाहाटी में हैं। इनमें 38 शिवसेना से, 3 निर्दलीय और 1 प्रहार जनशक्ति पार्टी का विधायक शामिल हैं। ऐसे में समझा जा सकता है कि शक्ति संतुलन किस ओर है। वहीं एकनाथ शिंदे के समर्थन में पोस्टर भी लगे दिखाई देने लगे हैं। ​मुंबई में उनके समर्थन में पोस्टर लगे हैं।

बैठकों का दौर जारी

इसी बीच महाविकास अघाड़ी के विभिन्न दलों की बैठकों का दौर जारी है। शरद पवार एक बड़ी मीटिंग करेंगे। इससे पहले उनकी पार्टी के दिग्गज नेता उनके घर सिल्वर ओक पहुंचे हैं, जहां मीटिंग से पहले मंथन होगा। वहीं कांग्रेस भी आज अपने विधायकों के साथ ​मीटिंग करने वाली है। इसी तरह ठाकरे भी बचे विधायकों, सांसदों और दिग्गज नेताओं के साथ बैठक करेंगे। हालांकि इसी बीच खबर है कि 10 सांसद भी एकनाथ शिंदे के गुट में जाने के लिए शिंदे के संपर्क में हैं। इन सांसदों ने तब भी विरोध किया था जब अघाड़ी गठबंधन मे शिवसेना गई थी।