Friday, May 17, 2024
Advertisement

Sanjay Raut: पात्रा चाल मामले की गवाह सपना पाटकर को बलात्कार और जान से मारने की धमकी, संजय राउत से जुड़ा है मामला

Sanjay Raut: पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में की गवाह सपना पाटकर को बलात्कार और जान से मारने की धमकी मिल रही है। करोड़ों के इस जमीन घोटाले में शिवसेना नेता संजय राउत का भी नाम शामिल है। सपना पाटकर ने मामले की शिकायत पुलिस में की है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Sushmit Sinha Published on: July 28, 2022 14:48 IST
death threats to Sapna Patkar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV death threats to Sapna Patkar

Highlights

  • पात्रा चाल मामले की गवाह सपना पाटकर को बलात्कार और जान से मारने की धमकी
  • संजय राउत से जुड़ा है मामला
  • ईडी के सामने मुंह ना खोलने की कही गई बात

Sanjay Raut: पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में की गवाह सपना पाटकर को बलात्कार और जान से मारने की धमकी मिल रही है। करोड़ों के इस जमीन घोटाले में शिवसेना नेता संजय राउत का भी नाम शामिल है। सपना पाटकर ने मामले की शिकायत पुलिस में करते हुए कहा है कि मैं अपने घर में बेटे और बूढ़ी मां के साथ रहती हूं। मेरे घर में जो न्यूज पेपर आता है उसी में एक धमकी भरी चिट्ठी रखी गई थी, जिसमें लिखा था कि अगर मैंने ईडी के सामने अपना मुंह खोला तो मेरा बलात्कार कर मुझे मार दिया जाएगा। इसके साथ ही सपना ने कहा कि उस चिट्ठी में लिखा है कि मैं बयान दूं कि मैने जो कुछ भी पहले कहा है वह किरीट सोमैया के दबाव में कहा है। सपना ने इस धमकी के पीछे संजय राउत और उनके परिवार का हाथ होने की भी बात कही है।

क्या है पात्रा चाल केस

2007 में गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन को महाराष्ट्र हाउसिंग एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) ने पात्रा चॉल के पुनर्विकास का काम सौंपा। गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) की सिस्टर कंपनी है। गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन को पात्रा चॉल के किरायेदारों के 672 फ्लैट को रिडेवलप करना था और करीब 3 हजार फ्लैट MHADA को सौंपने थे। ये फ्लैट MHADA की 47 एकड़ जमीन पर बनने थे लेकिन गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन ने फ्लैट को रिडेवलप करने और MHADA को बाकी फ्लैट्स सौंपने की बजाय, इस जमीन को 8 अलग-अलग बिल्डरों को 1 हजार 34 करोड़ रुपये में बेच दी। मार्च 2018 में MHADA ने गुरुआशीष कंस्ट्रक्शन के खिलाफ FIR दर्ज करवाई। इस मामले में फरवरी 2020 में इकोनॉमिक ऑफेंस विंग  (EOW) ने प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया। प्रवीण राउत HDIL में सारंग वधावन और राकेश वधावन के साथ-साथ डायरेक्टर था। वधावन बंधु PMC बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी हैं। बाद में प्रवीण राउत को जमानत पर छोड़ दिया गया, लेकिन हाल ही में उसे ED ने फिर गिरफ्तार कर लिया।

कैसे आया था इसमें संजय राउत का नाम

इस मामले में 1 फरवरी को ED ने केस दर्ज किया था, प्रवीण राउत और उसके करीबी सुजीत पाटकर से जुड़े  ठिकानों पर छापा मारा था। 2 फरवरी को प्रवीण राउत को गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रवीण राउत और संजय राउत दोस्त हैं। उसका नाम PMC बैंक घोटाले की जांच में भी सामने आया था, जांच में सामने आया था कि प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा को 55 लाख रुपये का लोन बिना ब्याज के दिया था। इस लोन से संजय राउत के परिवार ने दादर में एक फ्लैट खरीदा था। इस मामले में माधुरी और वर्षा का बयान भी दर्ज किया गया था। 2010 में प्रवीण राउत को इक्विटी की बिक्री और लैंड डील के लिए 95 करोड़ रुपये मिले थे। हालांकि, कंपनी इन प्रोजेक्ट्स को पूरा नहीं कर पाई थी।

इस मामले में जिस सुजीत पाटकर के घर पर ED ने तलाशी ली थी, वो प्रवीण राउत का सहयोगी है। पाटकर को संजय राउत का करीबी भी माना जाता है। पाटकर संजय राउत की बेटी के साथ एक वाइन ट्रेडिंग कंपनी में पार्टनर भी है। इसके अलावा पाटकर की पत्नी और संजय राउत की पत्नी ने मिलकर अलीबाग में एक जमीन भी खरीदी थी। अलीबाग की ये लैंड डील भी ईडी के रडार पर है क्योंकि माना जा रहा है कि ये जमीन खरीदने के लिए पैसों की हेराफेरी की गई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement