Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सिंगापुर के चांगी का पुणे से हो गया सीधा जुड़ाव, जानें क्या होगा फायदा?

Pune to Changi Singapore Airport Direct Flight: महाराष्ट्र के पुणे शहर का अब सीधा जुड़ाव सिंगापुर के चांगी से हो गया है। चांगी से पुणे के बीच अब सीधी हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। इससे हजारों यात्रियों को फायदा होगा।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: December 18, 2022 16:22 IST
पुणे एयरपोर्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE पुणे एयरपोर्ट

Pune to Changi Singapore Airport Direct Flight: महाराष्ट्र के पुणे शहर का अब सीधा जुड़ाव सिंगापुर के चांगी से हो गया है। चांगी से पुणे के बीच अब सीधी हवाई सेवा शुरू कर दी गई है। इससे हजारों यात्रियों को फायदा होगा। सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे का सभी दक्षिण एशियाई शहरों से संपर्क महामारी से पूर्व जैसा था, अब उसी स्तर पर पहुंच गया है। इसके साथ ही अब पुणे भी इस नेटवर्क में शामिल हो गया है।

समाचारपत्र ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ में परिवहन मंत्री एस ईश्वरन के हवाले से प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, चांगी हवाईअड्डे से प्रतिदिन 1.5 लाख यात्री गुजरते हैं। इस प्रकार एक हफ्ते में यात्रियों की संख्या लगभग दस लाख या महामारी से पहले की यात्रियों की औसत साप्ताहिक संख्या का करीब 75 फीसदी है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, पहले दस महीनों में हवाईअड्डे से 2.36 करोड़ यात्री गुजरे और यात्री यातायात के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया और थाईलैंड प्रमुख हैं। यात्रियों की यह संख्या कोविड-पूर्व स्तर का 42 फीसदी है। यात्री यातायात में पुनरुद्धार सबसे मजबूत उत्तर अमेरिका, दक्षिण एशिया और यूरोप से हुआ।

अप्रैल में सिंगापुर ने कोविड-रोधी टीका लगवा चुके यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोली थीं। उस समय से अब दैनिक यातायात दोगुने से ज्यादा हो चुका है। हवाईअड्डे का परिचालन करने वाले चांगी एयरपोर्ट ग्रुप ने कहा कि इस हवाईअड्डे से दो दिसंबर को पुणे भी जुड़ चुका है। इसके साथ ही दक्षिण एशियाई शहरों से चांगी हवाईअड्डे का संपर्क कोविड-पूर्व स्तर पर पहुंच गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement