Friday, May 17, 2024
Advertisement

Maharashtra: ठाणे जिला बना कोरोना का हॉटस्पॉट, 24 घंटे में सामने आए 4,371 नए केस

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस के 4,371 नये मामले सामने आये हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 3,27,732 हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2021 10:04 IST
Maharashtra: ठाणे जिला बना...- India TV Hindi
Image Source : PTI Maharashtra: ठाणे जिला बना कोरोना का हॉटस्पॉट, 24 घंटे में सामने आए 4,371 नए केस

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस के 4,371 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 3,27,732 हो गई। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये मामले शुक्रवार को सामने आए। वायरस संक्रमण से 15 रोगियों दम तोड़ने के बाद जिले में कोविड-19 से मृतक संख्या 6,525 पहुंच गई। अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 से मृत्यु दर 1.99 प्रतिशत है। एक अन्य अधिकारी के अनुसार पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामलों की संख्या 51,043 हो गई है, वहीं मृतक संख्या 1,232 पहुंच गई है।

वहीं, आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को राज्य के लोगों को संबोधित किया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जाए, इस बात को नकारा नहीं जा सकता है। लॉकडाउन का फैसला बहुत ही घातक है। ठाकरे ने कहा कि अनर्थ रोकने जाएंगे तो अर्थ चक्र रुकेगा, करें तो करें क्या? कई पार्टियां लॉकडाउन के नाम पर सियासत कर रही हैं। मैं संपूर्ण लॉकडाउन की चेतावनी दे रहा हूं। मैं अभी लॉकडाउन का ऐलान नहीं कर रहा हूं। लेकिन अगर हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन लगाना ही होगा। मास्क ना लगाने में कोई बहादुरी नहीं है। एक-दो दिन में एक्सपर्ट से बात करने के बाद महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर फैसला करूंगा।

ठाकरे ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ हम सभी को एकजुट होकर लड़ना है। महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की स्थिति डराने वाली है लेकिन आपको सच बताएंगे। महाराष्ट्र में शादियों में ज्यादा भीड़ हो रही है। ऐसे में महामारी एक तरह से हमारी परीक्षा ले रही है। सबको मास्क लगाना और कोविड गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए। कोरोना फिर बढ़ रहा है, खतरा अभी टला नहीं है, मैं आपको डराने नहीं आया हूं। महाराष्ट्र में शादियों में भीड़ बहुत ज्यादा हो रही है। यही हालात बने रहे तो वेंटिलेटर कम पड़ जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement