Thursday, July 18, 2024
Advertisement

मुंबई के 50 से ज्यादा अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

मुंबई में जसलोक हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल, सेवन हिल हॉस्पिटल, कोहिनूर हॉस्पिटल, केईएम हॉस्पिटल, जेजे हॉस्पिटल, सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल समेत 50 से ज्यादा अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके अलावा मुंबई के हिंदुजा कॉलेज ऑफ कॉमर्स को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली।

Reported By : Atul Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: June 18, 2024 22:50 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई के अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई में जसलोक हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल, सेवन हिल हॉस्पिटल, कोहिनूर हॉस्पिटल, केईएम हॉस्पिटल, जेजे हॉस्पिटल, सेंट जॉर्ज हॉस्पिटल समेत 50 से ज्यादा अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी भरे ईमेल 17 जून को वीपीएन नेटवर्क का इस्तेमाल कर भेजे गए हैं। मेल भेजने वाले की पहचान और धमकी का मकसद अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

पुलिस के मुताबिक, सारे धमकी भरे ईमेल एक ही आईडी-Beeble.com से आए थे। इस वेबसाइट का सर्वर साइप्रस में लोकेटेड था। मेल में हॉस्पिटल के बेड के नीचे और बाथरूम में बम लगाए होने की धमकी दी थी। फिलहाल पुलिस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी है। 

हिंदुजा कॉलेज ऑफ कॉमर्स को धमकी

वहीं, मुंबई के हिंदुजा कॉलेज ऑफ कॉमर्स को एक ईमेल मिला है, जिसमें कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ता ने मौके पर पहुंचकर जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। मुंबई की वीपी रोड पीएस इस मामले की जांच कर रही है।

नागपुर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी

इससे पहले नागपुर एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। नागपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों को बम की धमकी वाला ई-मेल मिला, जिसके बाद वहां गहन सुरक्षा जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अधिकारियों ने बताया कि धमकी भरे मेल के मद्देनजर एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) को नागपुर एयरपोर्ट पर बम की धमकी वाला एक ई-मेल मिला, जिसकी सूचना दोपहर करीब 2:00 बजे नागपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों को दी गई। ई-मेल में कहा गया था कि एयरपोर्ट पर बम रखा गया है।" 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "देश के अन्य हिस्सों के हवाई अड्डों पर भी इसी तरह की धमकियां मिली हैं। धमकी के बाद नागपुर एयरपोर्ट की गहन जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। अगले 24 घंटों के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।" उन्होंने बताया कि इस साल अप्रैल में भी नागपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों को इसी तरह का बम की धमकी वाला ई-मेल मिला था। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement