Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Exclusive: टीएमसी नेता ने भाजपा पर बोला हमला, बोले- धर्म की राजनीति के अलावा बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है; अधीर रंजन चौधरी को भी बताया 'Immature'

टीएमसी नेता ने इंडिया टीवी से खास बातचीत के दौरान कहा कि बीजेपी INDI एलायंस को लेकर वहम फैला रही है। वहीं, मेमन ने अधीर रंजन चौधरी को बताया Immature.

Reported By : Atul Kumar Singh Edited By : Shailendra Tiwari Published on: January 09, 2024 16:51 IST
TMC spokesperson Majid Memon- India TV Hindi
Image Source : ANI टीएमसी नेता माजिद मेमन

मुंबई: आज टीएमसी के ऑफिस में टीएमसी के वरिष्ठ नेता माजिद मेमन ने बीजेपी व कांग्रेस दोनों को आड़े हाथों लिया है। इंडिया टीवी से खास बातचीत के दौरान माजिद मेमन ने कहा कि बीजेपी के पास धर्म की राजनीति के अलावा कोई मुद्दा नहीं है। साथ ही लोकसभा में विपक्ष नेता को 'Immature' करार दिया है। इंडिया टीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में माजिद मेमन ने INDI एलायंस को लेकर कहा कि बीजेपी इस तरह का वहम फैला रही कि INDI एलायंस के दलों के बीच खटपट हो रही, झगड़े हो रहे हैं।

"INDI एलायंस में कोई झगड़े नहीं है"

टीएमसी नेता माजिद मेमन ने आगे कहा कि हम बीजेपी की तरह हर चीज़ का प्रचार नहीं करते हैं। ज़मीनी स्तर पर हमारे गठबंधन के नेताओं में बहुत अच्छी चर्चा हो रही है। जल्द ही सीट तय हो जाएगी। बीजेपी जानबूझकर देश को यह बताना चाहती है कि INDI गठबंधन में झगड़े चल रही है, लेकिन ऐसा नहीं है। हमारी टीएमसी नेता ममता बनर्जी और बाकी बड़े नेताओं की साफ रणनीति है कि जहां जिस पार्टी का कैंडिडेट मजबूत है, वो वहां चुनाव लड़े ताकि बीजेपी की सीटों की संख्या 200 से कम लाई जा सके। जिस तरह कल AAP और कांग्रेस की बीच दिल्ली की 7 सीटों को लेकर चर्चा हुई। इसी तरह के फार्मूले पर सभी पार्टियों को काम करना होगा। जब हम मिलकर लड़ेंगे तो ही बीजेपी को रोक पाएंगे, तभी हमारा लक्ष्य पूरा होगा।

टीएमसी नेता ने आगे बकाया कि हमारे पास अभी दो महीने है इसलिए पर्याप्त सीटों पर चर्चा होगी। वैसे चुनाव के ऐलान के बाद ही तो सारी चीज़ें सामने आएंगी। हमारा लक्ष्य सिर्फ बीजेपी को 200 लोकसभा सीटों से कम लाने की है। इसलिए जहां जिस पार्टी की ताकत होगी, वही चीज़ें तय करेगा।

"अधीर रंजन चौधरी एक immatured नेता हैं"

टीएमसी नेता ने बंगाल व अधीर रंजन चौधरी को लेकर भी अपनी बात रखी। मेमन ने कहा कि ममता दीदी ने हमेशा कहा कि हम हमेशा बातचीत के लिए तैयार हैं। हमने कभी भी वाम दल या कांग्रेस को कहा कि बंगाल में हम सभी 42 सीटों पर लड़ेंगे क्योंकि हम अपनी INDI अलाएंस में अहमियत और ज़िम्मेदारी समझते हैं। अधीर रंजन चौधरी एक immatured नेता हैं। उनके दिए बयानों को हम गंभीरता से नहीं लेते। उनके दिए बयानों से बीजेपी को फायदा हो रहा है। वो बीजेपी के एजेंट की तरह बंगाल में काम कर रहे है।

"कांग्रेस को थोड़ा बड़ा दिल दिखाना चाहिए" 

आगे मेमन ने कहा कि कांग्रेस अगर अधीर रंजन चौधरी के कहने के हिसाब से TMC से अलग 10 सीटों पर लड़ती है तो वो अकेले नहीं जीत सकती क्योंकि उनके पास ताकत नहीं है। अधीर रंजन के बयानों से कांग्रेस बंगाल में नहीं जीतेगी इसलिए अगर कांग्रेस बंगाल में TMC से अलग लड़ेगी तो इससे दोनों पार्टियों को नुकसान होगा और बीजेपी को फायदा पहुंचेगा। कांग्रेस देश की सबसे पुरानी और INDI गठबंधन में सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए स्थानीय पार्टियां जो अपने राज्यों में ताकतवर है, उनके साथ थोड़ा बड़ा दिल दिखाना चाहिए, जैसे UP में अखिलेश है, बंगाल में हम है, उसी तरह दक्षिण में स्टॉलिन है, बिहार में लालू-नीतीश हैं। इसलिए कांग्रेस को समझौता करना पड़ेगा क्योंकि हमारा अंतिम लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार है।

"चुनाव जैसे-जैसे पास आएगा बीजेपी नेता इस तरह के भड़काऊ बयान देंगे"

अजमेर के अढ़ाई दिन का झोपड़ा को लेकर हो रहे विवाद पर भी मेमन ने कहा कि बीजेपी नेताओं और सांसदों का काम ही है कि देश भर में लाखों जो मस्जिदें है, वहां मंदिर ढूंढो या स्कूल ढूंढो। अगर यही सब करना है तो फिर Places of worship act संविधान में क्यों बनाया गया है? लोकसभा 2024 का चुनाव जैसे-जैसे पास आएगा, बीजेपी के नेता इस तरह के भड़काऊ बयान देंगे क्योंकि बिना धर्म की राजनीति के बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है। इस तरह के बयानों से वोटों का पोलराइजेशन होगा। ओवैसी भी यही कर रहे है, वो मुसलमानों को बाबरी मस्जिद को लेकर डराते हैं। bjp और ओवैसी दोनों एक जैसे ही हैं।

ये भी पढ़ें:

INDI अलायंस में सीटों के बंटवारे पर मंथन जारी, महाराष्ट्र को लेकर गठबंधन की बैठक आज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement