Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

जलगांव की रैली में उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र में कभी भी हो सकता है चुनाव, हम हैं तैयार

नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद हमने सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं महाविकास अघाड़ी गठबंधन कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ हूं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: April 24, 2023 10:45 IST
Uddhav Thackeray lashed out at BJP and Eknath Shinde in Jalgaon rally said BJP does not know what is- India TV Hindi
Image Source : @SHIVSENAUBT_ उद्धव ठाकरे

शिवसेना-यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी पर खूब हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा को नहीं पता है कि हिंदुत्व क्या होता है। हिंदुत्व स्वार्थ की बात नहीं करता है, बल्कि राष्ट्रवाद की बात करता है। भाजपा यह नहीं समझती है कि हिंदुत्व क्या है। उनका हिंदुत्व गाय और गोमूत्र के इर्द-गिर्द केंद्रित है। राज्य में गौहत्या पर बैन है लेकिन अन्य राज्यों में ऐसा नहीं है। यह उनका हिंदुत्व है। दरअसल उद्धव ठाकरे ने जलगांव के पचोरा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। 

भाजपा पर उद्धव ठाकरे ने साधा निशाना

उन्होंने इस दौरान कहा कि हमने हिंदु्त्व को नहीं छोड़ा। नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद हमने सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं महाविकास अघाड़ी गठबंधन कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ हूं। न मैंने हिंदुत्व छोड़ा है और न ही इसे कभी छोड़ूंगा। उन्होंने कहा कि मुझे एक उदाहरण बताएं जिससे आपको लगा हो कि मैंने हिंदुत्व को त्याग दिया है। भाजपा पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि लोक मुझसे पूछते हैं कि क्या भाजपा हमारे लिए चुनौती है। मैं कहता हूं कि भाजपा चुनौती नहीं है। हमारे लिए असली चुनौती यह है कि भाजपा देश को जो नुकसान पहुंचा रही है। इसे कैसे कम किया जाए। 

एकनाथ शिंदे पर किया कटाक्ष

उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह कैसे संभव है कि आपकी पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले सभी भ्रष्ट लोग अचानक साफ हो जाए। भाजपा को चुनौती देने वालों का भाजपा शिकार करती है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि इस रैली में शामिल इतनी भीड़ को देखकर पाकिस्तान भी बोलेगा कि आखिर असली शिवसेना कौन है। उन्होंने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग मानते थे कि वे शिवसेना है। उन्होंने कहा कि भाजपा को अब घोषणा करनी चाहिए कि क्या वे शिंदे के नेतृत्व में दोबारा चुनाव लड़ने वाले हैं या फिर भाजपा 48 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। 

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement