Monday, May 13, 2024
Advertisement

भगवान राम की अनोखी भक्ति! अयोध्या नहीं जा रहे तो बनवा रहे परमानेंट टैटू, आर्टिस्ट भी फ्री में दे रहे सेवाएं

महाराष्ट्र के नागपुर में भगवान राम के प्रति अपनी आस्था को प्रदर्शित करने के लिए युवाओं ने अनोखा तरीका अपनाया है। वह अपने शरीर पर टैटू गुदवा रहे हैं और टैटू आर्टिस्ट भी उन्हें फ्री में सेवाएं दे रहे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: January 07, 2024 9:21 IST
Ram Mandir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राम मंदिर

नागपुर: यूपी के अयोध्या स्थित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समय नजदीक आ रहा है। ऐसे में भगवान राम के प्रति पूरे देश में उत्साह नजर आ रहा है। महाराष्ट्र के नागपुर में लोग अयोध्या नहीं जा पा रहे तो भगवान राम की याद में परमानेंट टैटू बनवा रहे हैं। टैटू बनाने वाले आर्टिस्ट भी प्रभु राम के प्रति अपने समर्पण को दिखाने के लिए फ्री में टैटू बना रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला? 

22 जनवरी को रामलला अयोध्या में विराजमान होंगे और इस दिन देशभर में दीपावली जैसा उत्सव होगा। यह कार्यक्रम भव्य और दिव्य होगा। इसे देश दुनिया के लोग देखेंगे और इसके साक्षी होंगे। लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं, जो अयोध्या के इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं लेकिन किसी कारणवश नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में इन भक्तों की भी अनोखी भक्ति देखने को मिल रही है।

महाराष्ट्र के नागपुर में ऐसे ही भक्त हैं जो प्रभु की भक्ति के रंग में रंगे हुए हैं। ये लोग अपनी भक्ति दर्शाते हुए अपने-अपने हाथों में राम भगवान के टैटू बनवा रहे हैं। ये टैटू परमानेंट हैं, जो कभी मिटने वाले नहीं हैं। ऐसे भक्तों की संख्या नागपुर में लाखों में हैं।

दरअसल नागपुर में ऋतिक दरोडे टैटू बनाने का काम करते हैं। पिछले कई सालों से वो टैटू बना रहे है और आने वाली 22 जनवरी को प्रभु श्री राम की भक्ति में लीन होना चाहते हैं। ऐसे में ऋतिक को आईडिया आया कि क्यों न भक्तों के हाथों में "श्री राम","प्रभु राम", "जय श्री राम " के टैटू बनाएं जाएं। ऐसे में उन्होंने 1001 लोगों के हाथों में फ्री टैटू बनाने का फैसला किया और इसके लिए बाकायदा रजिस्ट्रशन काउंटर भी लगाया। यहां सैकड़ों की संख्या में लोग रजिस्ट्रशन कराने पहुंचे हैं लेकिन इनमें से सिर्फ 1001 लोगों को ही मुफ्त में टैटू बनवाने को मिलेगा। भगवान श्रीराम की भक्ति में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। यहां पुरुष और महिलाएं बढ़-चढ़कर टैटू बनवा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: 

ट्रेन लेट हो गई है? रेलवे स्टेशन पर 150 रुपए में ही मिलेगा ठहरने का इंतजाम

दिल्ली में ठंड की छुट्टियों से जुड़ी बड़ी खबर, 10 जनवरी तक बंद नहीं रहेंगे स्कूल, सरकार ने आदेश वापस ले लिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement