Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली में ठंड की छुट्टियों से जुड़ी बड़ी खबर, 10 जनवरी तक बंद नहीं रहेंगे स्कूल, सरकार ने आदेश वापस ले लिया

दिल्ली के स्कूलों में सरकार ने ठंड की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश वापस ले लिया है। दरअसल 6 जनवरी को ये जानकारी सामने आई थी कि ठंड के मौसम की वजह से दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 07, 2024 6:53 IST
Delhi schools- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली के स्कूलों में छुट्टी को लेकर बड़ा अपडेट

नई दिल्ली: दिल्ली के स्कूलों में ठंड की छुट्टियों को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। दिल्ली सरकार ने स्कूलों में ठंड की छुट्टियां बढ़ाने का आदेश वापस ले लिया है। दरअसल शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों ने शनिवार को कहा था कि ठंड के मौसम की वजह से दिल्ली के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 10 जनवरी तक बढ़ा दी गई हैं। ताजा अपडेट ये है कि सरकार ने अपना ये आदेश वापस ले लिया है।

क्या है पूरा मामला? 

दिल्ली सरकार ने स्कूलों में शीतकालीन छुट्टी के विस्तार से संबंधित आदेश वापस ले लिया। शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया कि शीतकालीन छुट्टी बढ़ाने वाला पिछला आदेश गलती से जारी कर दिया गया था। इसे तुरंत वापस ले लिया गया है और कल (सोमवार) सुबह इस मामले पर फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने कहा कि शीतकालीन छुट्टी के संबंध में अगला आदेश सही समय पर जारी किया जा सकता है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने पिछले आदेश में, 'शीत लहर और आईएमडी के येलो अलर्ट' की वजह से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी सरकारी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शीतकालीन छुट्टी को 10 जनवरी तक बढ़ा दिया था। 

दिल्ली में कैसा है मौसम? 

दिल्ली में शीतलहर चल रही है और भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए घने कोहरे, हल्की बारिश और तापमान में गिरावट को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें: 

'गुजरात भेजे जा रहे उद्योग धंधे', केंद्र और राज्य सरकार पर आदित्य ठाकरे ने साधा निशाना, कही ये बात

IMD Alert: अगले तीन दिनों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, 5 द‍िन तक होगी भारी बार‍िश, जानें कहां-कहां?

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement