Friday, April 26, 2024
Advertisement

'गुजरात भेजे जा रहे उद्योग धंधे', केंद्र और राज्य सरकार पर आदित्य ठाकरे ने साधा निशाना, कही ये बात

शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सारे उद्योगों को गुजरात भेज रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकारी आएगी तो भ्रष्टाचारियों को जेल भेजेंगे।

Reported By : Atul Singh Edited By : Avinash Rai Published on: January 07, 2024 6:30 IST
Aditya Thackeray targeted central and state government said industries are being sent to Gujarat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्र और राज्य सरकार पर आदित्य ठाकरे ने साधा निशाना

उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने एक बार फिर केंद्र सरकार और महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर हमला बोला है। दक्षिणी मुंबई के गिरगांव में शिवसेना यूबीटी द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। यहां सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला। इस सभा में आदित्य के अलावा पार्टी के दो सांसद अरविंद सावंत और अनिल देसाई भी मौजूद रहे। अपने सभा में उन्होंने कहा कि यह हमारा है और हमारा रहेगा। पिछले डेढ़ दो साल से हम इस साल का इंतजार कर रहे थे। दिल्ली के लोगों को दिखाना है कि महाराष्ट्र क्या है। मुंबई महाराष्ठ्र में ही रहेगा। दक्षिण मुंबई से ही आज मैं चुनाव सबा कर रहा हूं और पता चल रहा है। 

आदित्य ठाकरे ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

उन्होंने कहा कि दक्षिण मुंबई महाराष्ट्र के संघर्ष की पहचान है। आज दक्षिण मुंबई में धीरे-धीरे बड़े ऑफिस को बाहर निकल रहे हैं। केंद्र सरकार को महाराष्ट्र से नफरत है। ऐसा दिख रहा है। यह सरकार का मंत्रालय गुजरात मे है। यह राज्य सरकार महाराष्ट्र का कल्याण कर सकते हैं क्या? महाराष्ट्र के हिस्से का जो है, वो केंद्र सरकार कैसे छीन रही है। उसके खिलाफ मैं आवाज उठा रहा हूं। पिछले 2 साल में एफडीआई का कितना पैसा आया है। क्या उद्योग आया है। Foxconn का हमने जमीन दिया था। लेकिन वो गुजरात चला गया। सारे बड़े उद्योग गुजरात जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार महाराष्ट्र के साथ सौतेला व्यवहार कर ही है। अगर ट्रिब्यूनल बनाकर न्याय किया तो 40 विधायक गद्दार साबित होंगे। मुंबई, पुणे और महाराष्ट्र के कई प्रोजेक्ट तैयार हैं लेकिन दिल्ली से आदेश नहीं मिल रहा है। इसलिए इसका उद्घाटन नहीं हो रहा है।'

गुजरात मामले पर गरमाई राजनीति

आदित्य ठाकरे ने कहा कि अगर 15 जनवरी तक एमटीएचएल शुरू नहीं किया गया तो मैं खुद शिवड़ी जाकर उसे खोल दूंगा। लोकायुक्त ने मुझे फरवरी का समय दिया है। जितना भी घोटाला हुआ है, सबके सामने डॉक्यूमेंट जारी करूंगा और सभी को जेल में डालूंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दो पार्टियों को तोड़ा और एक परिवार को तोड़ा है। कल रोहित पवार के खिलाफ कार्रवाई हुई। अब उसपर भी गिरफ्तारी का डर है। जिन लोगों ने घोटाले किए है। अगर हमारी सरकार आएगी तो वो जेल जाएंगे। बीएमसी कमिश्नर को बोलता हूं कि तुम भी इस घोटाले में शामिल हो। तुमपर भी कार्रवाई होगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement