Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आदित्य ठाकरे पर FIR दर्ज, गैर कानूनी तरीके से कर दिया था निर्माणाधीन पुल का उद्घाटन

लोअर परेल ब्रिज बीएमसी के अनुमति के बिना खोला गया जो यातायात के लिए पूरी तरह तैयार नहीं था। ब्रिज के उद्घाटन के एक दिन बाद 17 नवंबर को बीएमसी ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस स्टेशन में आदित्य ठाकरे के खिलाफ शिकायत की।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Khushbu Rawal Updated on: November 18, 2023 8:54 IST
aditya thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI आदित्य ठाकरे

उद्धव ठाकरे गुट के नेता आदित्य ठाकरे, सुनील शिंदे और सचिन अहीर के खिलाफ मुंबई के NM जोशी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस ने IPC की धारा 143, 149, 326 और 447 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 16 नवंबर की रात में अवैध तरीके से आदित्य ठाकरे और अन्य नेताओं ने ब्रिज को खोल दिया था। बता दें कि आदित्य ठाकरे ने लोअर परेल के डीलाइड रोड ब्रिज का उद्घाटन किया था, हालांकि बीएमसी के अधिकारियो का कहना है कि ब्रिज का काम अभी बाकी है और उससे पहले ही ब्रिज को खोल दिया।   

BMC ने उद्धव गुट के नेताओं पर लगाए आरोप

आदित्य ठाकरे, सुनील शिंदे, सचिन अहीर, पूर्व मेयर किशोरी पेडणेकर और पूर्व महापौर श्रीमती स्नेहल आंबेकर 15 से 20 अज्ञात कार्यकर्ताओं के साथ ब्रिज पर पहुंचे थे और गैर कानूनी तरीके से ब्रिज का उद्घाटन कर दिया था।  ब्रिज बीएमसी के अनुमति के बिना खोला गया जो यातायात के लिए पूरी तरह तैयार नहीं था। ब्रिज के उद्घाटन के एक दिन बाद 17 नवंबर को बीएमसी ने जानकारी मिलने के बाद पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत की। बीएमसी की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की। रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक बीएमसी के अधिकारी पुलिस स्टेशन में ही मौजूद थे।

आदित्य ठाकरे ने क्यों किया ब्रिज का उद्घाटन?

वहीं, ब्रिज के उद्घाटन के संबंध में खुद आदित्य ठाकरे ने एक्स पर पोस्ट किया था। उन्होंने कहा कि वे बीएमसी के ब्रिज को खोलने का इंतजार कर रहे थे। वे इस इंतजार में थे कि बीएमसी खुद ही ब्रिज को आम लोगों को खोल देगी लेकिन लगभग 10 दिन बीत गए। ब्रिज तैयार है और इसके उद्घाटन के लिए किसी वीआईपी का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement