Saturday, May 04, 2024
Advertisement

शरद पवार पर संजय राउत ने दिया बयान, राहुल गांधी को लेकर बोले- बीजेपी उनसे डरती है

संजय राउत ने कहा कि शरद पवार और उद्धव ठाकरे ही महाराष्ट्र के प्रमुख नेता हैं और राज्य की राजनीति उनके ही इर्द-गिर्द घूमेगी। राउत ने कहा कि एनसीपी का शरद पवार नीत गुट 2024 के लोकसभा चुनावों में उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अगुवाई वाले बागी समूह को पराजित कर देगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 15, 2023 23:52 IST
संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संजय राउत

शिवसेना के उद्धव गुट के नेता संजय राउत अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। अब उन्होंने त्योहार के मौके पर शरद पवार और अजित पवार के एक साथ दिखे जाने पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार और उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के प्रमुख नेता हैं और राज्य की राजनीति उनके ही इर्द-गिर्द घूमेगी। राउत ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का शरद पवार नीत गुट 2024 के लोकसभा चुनावों में उपमुख्यमंत्री अजित पवार की अगुवाई वाले बागी समूह को पराजित कर देगा। 

"शरद पवार गुट अजित पवार को धूल चटा देगा"

राउत ने पत्रकारों से कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि शरद पवार और उनके भतीजे अजित पवार (जुलाई में पार्टी में विभाजन के बाद) एक साथ दिख रहे हैं। 2024 में शरद पवार गुट अजित पवार को धूल चटा देगा। राज्य की राजनीति शरद पवार और उद्धव ठाकरे के इर्द-गिर्द ही घूमेगी।" उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस उन सभी पांच राज्यों में जीत हासिल करेगी, जहां नवंबर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। मिजोरम में मतदान हो चुका है, बाकि बचे चा राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में वोटिंग होनी बाकी है। राउत ने कहा कि विधानसभा चुनाव  2024 के लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार करेगा। 

राजस्थान के इस जिले में है 'पाकिस्तान चौक', लेकिन एक भी नहीं मुसलमान

"अगर राहुल गांधी 'मूर्खों का सरदार' हैं, तो..." 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को मध्य प्रदेश की एक चुनावी रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को "मूर्खों का सरदार" कहे जाने के बारे में पूछे जाने पर, संजय राउत ने कहा कि यह केरल से लोकसभा सदस्य से बीजेपी के डर को दर्शाता है। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा, “जो लोग राहुल गांधी को 'मूर्खों का सरदार' कहते हैं, उन्हें एहसास हो गया है कि राजनीतिक हवा किस तरफ बह रही है। अगर राहुल गांधी 'मूर्खों का सरदार' हैं, तो आप उनके बारे में क्यों बात करते हैं? अगर आप दिन-रात उनकी आलोचना कर रहे हैं, तो यह राहुल से बीजेपी के डर को दर्शाता है।" राउत ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे दिवाली के बाद राज्यव्यापी दौरे पर निकलेंगे। 

VIDEO: एक तरफ NCP पर दावे को लेकर लड़ाई, तो दूसरी ओर पवार परिवार ने एक साथ मनाया 'भाऊ बीज'

फोन आने पर घर से निकला, कुछ दूरी पर युवक को नकाबपोश शख्स ने मारी गोली; मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement