Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: एक तरफ NCP पर दावे को लेकर लड़ाई, तो दूसरी ओर पवार परिवार ने एक साथ मनाया 'भाऊ बीज'

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बारामती स्थित आवास पर बुधवार को भाईदूज के मौके पर पूरा पवार परिवार एक साथ आया था। हर साल की तरह इस साल भी सुप्रिया सुले ने अजित पवार के साथ 'भाऊ बीज' मनाया।

Reported By : Sameer Bhaudas Bhise Edited By : Malaika Imam Updated on: November 16, 2023 6:22 IST
अजित पवार के घर पवार परिवार ने मनाया 'भाऊ बीज'- India TV Hindi
अजित पवार के घर पवार परिवार ने मनाया 'भाऊ बीज'

बीते कुछ सालों में महाराष्ट्र की राजनीति में दिलचस्प घटनाक्रम देखने को मिला है। महाराष्ट्र को लेकर अब यही कहा जाता है कि यहां के राजनेता कब किस ओर करवट लेंगे, इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहता है। जुलाई के महीने में महाराष्ट्र की राजनीति ने तब करवट बदली, जब एनसीपी चीफ शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने अपनों से बगावत कर शिवसेना-बीजेपी की सरकार में शामिल हो गए, लेकिन इसके बाद भी त्योहारों पर पूरा परिवार एकजुट हो जाता है।

अजित पवार के साथ भाईदूज 

दिवाली पड़वा और भाईदूज (भाऊ बीज) पर पवार परिवार एक बार फिर एक छत के नीचे जुटा। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के पुणे जिले के बारामती स्थित निवास स्थान पर बुधवार को भाईदूज के मौके पर पूरा पवार परिवार एक साथ आया था। हर साल की तरह इस साल भी सुप्रिया सुले ने अजित पवार के साथ भाईदूज मनाया। एक ओर ये लोग राष्ट्रवादी कांग्रेस पर दावेदारी की सियासी लड़ाई लड़ रहे हैं, तो दूसरी तरफ यह दृश्य कई सियासी सवाल भी खड़े करते हैं।

एनसीपी में टूट के बाद पहली दिवाली

इस मौके पर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार, उनके बेटे पार्थ पवार और जय पवार के साथ-साथ पवार परिवार के अन्य सदस्यों ने एक साथ भाईजूद का त्योहार मनाया। हर साल पवार परिवार के सदस्य दिवाली के दौरान बारामती में भाईदूज मनाने के लिए एक साथ आते हैं। अजित पवार के एनसीपी से अलग होने और बीजेपी-एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना से हाथ मिलाने के बाद यह परिवार की पहली दिवाली थी। दिवाली पड़वा पर अजित पवार के शरद पवार के घर नहीं जाने की खबरें आईं, जिसके बाद सुप्रिया सुले ने कहा था कि वह डेंगू पीड़ित हैं, इसलिए नहीं आए। हालांकि, देर शाम उन्हें शरद पवार के घर देखा गया और खुद सुप्रिया सुले ने सोशल मीडिया पर परिवार की तस्वीर भी शेयर की। 

नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, देखें धधकती बोगियों के VIDEO

राजस्थान: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष पर BJP की कार्रवाई, कैलाश मेघवाल को पार्टी से किया निष्कासित

राजस्थान के इस जिले में है 'पाकिस्तान चौक', लेकिन एक भी नहीं मुसलमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement