1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. WHO ने दुनिया के सामने मुंबई के 'धारावी मॉडल' को सराहा, आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर जताई खुशी

WHO ने दुनिया के सामने मुंबई के 'धारावी मॉडल' को सराहा, आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर जताई खुशी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया के सामने मुंबई के 'धारावी मॉडल' की प्रशंसा की है। डब्ल्यूएचओ महानिदेशक टेड्रोस अधानोम गेब्रेयसस ने मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण को जिस तरह खत्म किया गया, उन प्रयासों की प्रशंसा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2020 8:30 IST
WHO chief praises Dharavi’s efforts to contain coronavirus outbreak- India TV Hindi
Image Source : @DRTEDROS WHO chief praises Dharavi’s efforts to contain coronavirus outbreak

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया के सामने मुंबई के 'धारावी मॉडल' की प्रशंसा की है। डब्ल्यूएचओ महानिदेशक टेड्रोस अधानोम गेब्रेयसस ने मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण को जिस तरह खत्म किया गया, उन प्रयासों की प्रशंसा की है। एशिया के सबसे बड़े स्लम के तौर पहचान रखने वाले धारावी का हाल काफी खराब था, लेकिन वहां स्थिति पर काबू पा लिया गया है।

डब्ल्यूएचओ महानिदेशक टेड्रोस अधानोम गेब्रेयसस ने कहा कि इटली, स्पेन, दक्षिण कोरिया और धारावी ने दिखाया है कि आक्रामक कार्रवाई के जरिए वायरस पर अंकुश लगाया जा सकता है।

टेड्रोस ने कहा, "पिछले छह हफ्तों में मामले दोगुने से ज्यादा हो गए हैं। दुनियाभर से ऐसे कई उदाहरण हैं जिन्होंने दिखाया है कि भले ही प्रकोप बहुत तीव्र हो, फिर भी इसे नियंत्रण में लाया जा सकता है और इनमें से कुछ उदाहरण इटली, स्पेन और दक्षिण कोरिया और यहां तक कि धारावी भी है, जो मुंबई का एक घनी बस्ती वाला इलाका है।"

उन्होंने आगे कहा, "कम्यूनिटी एंगेजमेंट और टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और उन सभी का इलाज करना जो बीमार हैं, ट्रांसमिशन की चैन को तोड़ने और वायरस को दबाने के लिए महत्वपूर्ण हैं।"

इसके साथ ही डब्ल्यूएचओ ने बताया कि पिछले 24 घंटों में दुनिया में कोविड-19 के अब तक के सबसे ज्यादा 2,28,102 नए मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे अधिक केस अमेरिका, ब्राजील, भारत और दक्षिण अफ्रीका से हैं। वहीं इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक मामले चार जुलाई को आए थे।

वहीं डब्ल्यूएचओ से मिली प्रशंसा से गदगद राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, "यह हमारी अपनी धारावी के लिए बहुत बड़ी बात है जिसने वायरस को हराया है। एनजीओ, निर्वाचित प्रतिनिधियों और सबसे महत्वपूर्ण धारावीवालों के साथ राज्य सरकार और बीएमसी की टीमें इसे जारी रखें! प्रयासों को पहचानने के लिए डब्लूएचओ का धन्यवाद।"

ये भी पढ़ें

अब सामने आएगा कोरोना वायरस का सच, चीन जाएंगे WHO के विशेषज्ञ
चीन ने WHO से संबंध तोड़ने को लेकर अमेरिका की आलोचना की
WHO को उम्मीद, इस साल के अंत तक मिल जाएगी कोरोना वायरस की वैक्सीन
वैज्ञानिकों ने Coronavirus पर किया एक और चौंकाने वाला खुलासा, बताया इसके जरिए भी फैल सकती है Covid-19 महामारी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। WHO ने दुनिया के सामने मुंबई के 'धारावी मॉडल' को सराहा, आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर जताई खुशी News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment