Friday, May 10, 2024
Advertisement

Mizoram Assembly Elections: मिजोरम चुनाव के लिए बीजेपी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, पीएम मोदी समेत इन नेताओं को मिली जगह

मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 3 दिसंबर को बाकी चारों राज्यों के साथ ही मिजोरम के चुनावी परिणाम सामने आएंगे।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 21, 2023 8:10 IST
बीजेपी - India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी

Mizoram Assembly Elections: मिजोरम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली हैं। पार्टी आलाकमान ने  मिजोरम में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, सर्बानंद सोनोवाल, स्मृति ईरानी, अर्जुन मुंडा, किरेन रिजिजू, प्रतिमा भौमिक, संबित पात्रा और अनिल एंटनी सहित 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है।

हिमंत बिस्वा सरमा का भी नाम सूची में शामिल 

इसके साथ ही बीजेपी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा सहित पूर्वोत्तर राज्यों के कई दिग्गज नेताओं को भी मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है। वहीं इस हफ्ते की शुरुआत में पार्टी ने 40 में से 21 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। सूची के मुताबिक, आर लालबियाक्तलुआंगी लुंगलेई पश्चिम सीट से, शांति विकास चकमा थोरंग सीट से, मालसावमत्लुआंगा हाचेक सीट से और वनलालहुमुआका डंपा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। बता दें कि मिजोरम में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

कांग्रेस छोड़ किसी भी दल के साथ गठबंधन

इस बार खंडित जनादेश दिए जाने का अनुमान जताते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वनलालमुआका ने कहा कि पार्टी कांग्रेस को छोड़कर किसी भी अन्य दल के साथ चुनाव के बाद गठबंधन करने से नहीं हिचकिचाएगी। बीजेपी की प्रदेश इकाई के मीडिया संयोजक जॉनी लालथनपुइया ने बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या पार्टी इस पूर्वोत्तर राज्य में सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व बृहस्पतिवार को एक और सूची जारी कर सकता है। भाजपा ने 2018 के चुनाव में 39 सीटों पर चुनाव लड़ा और एक सीट पर जीत हासिल कर पहली बार राज्य विधानसभा में अपना खाता खोला था।

ये भी पढ़ें- 

सीएम जोरमथांगा का दावा, 'सत्ता बरकरार रखेगी MNF, इतनी सीटें जीतेगी'

'राहुल के दौरे से मिजोरम में फिर से मजबूत हुई कांग्रेस',जानें पूर्व CM ललथनहवला ने और क्या-क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement