Friday, May 10, 2024
Advertisement

Mizoram Assembly Elections: सीएम जोरमथांगा का दावा, 'सत्ता बरकरार रखेगी MNF, इतनी सीटें जीतेगी'

मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आइजोल पूर्वी-1 सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की और सत्ता में वापसी का दावा किया।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: October 20, 2023 16:37 IST
मिजोरम के सीएम जोरमथांगा।- India TV Hindi
Image Source : PTI मिजोरम के सीएम जोरमथांगा।

मिजोरम में विधानसभा चुनावों की तारीख अब नजदीक है। राज्य की सत्ताधारी दल मिजो नेशनल फ्रंट (MNF), भाजपा और कांग्रेस तीनों ही चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। चुनावी तैयारियों के बीच अब मिजो नेशनल फ्रंट के प्रमुख और राज्य के सीएम जोरमथांगा ने दावा किया है कि उनकी पार्टीचुनाव जीतकर  एक बार फिर से मिजोरम की सत्ता में वापसी करेगी। 

इतनी सीटें जीतने का दावा

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने शुक्रवार को दावा किया है कि उनकी पार्टी MNF आगामी विधानसभा चुनावों में 40 में से 25 से अधिक सीटें हासिल करेगी और सत्ता बरकरार रखेगी। जोरमथांगा ने कहा कि हम मिजोरम में सत्ता बरकरार रखने को लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि कई बाधाओं के बावजूद पिछले पांच वर्ष में लोगों ने हमारे कार्यों की सराहना की है।

ये दल है चुनौती
सीएम जोरमथांगा ने विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आइजोल पूर्वी-1 सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात की। इस दौरान उन्होंने बताया कि कांग्रेस के बजाय मुख्य विपक्षी दल जोरम पीपुल्स मूवमेंट उनके लिए संभावित खतरा है। जोरमथांगा ने कहा कि वह अपनी सीट से बीते चुनाव से अधिक वोटों से जीतेंगे। नवंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में एमएनएफ ने 26 सीट पर जीत दर्ज की थी। 

चुनाव व परिणाम की तारीख
चुनाव आयोग की ओर से की गई घोषणा के मुताबिक, मिजोरम की विधानसभा सीटों के चुनाव का आयोजन एक ही चरण में 7 नवंबर को किया जाएगा। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ ही 3 दिसंबर को की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- 'राहुल के दौरे से मिजोरम में फिर से मजबूत हुई कांग्रेस',जानें पूर्व CM ललथनहवला ने और क्या-क्या कहा

ये भी पढ़ें- Mizoram Assembly Elections: बीजेपी ने 23 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, पार्टी चुनाव के बाद गठबंधन के लिए तैयार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement