1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 2021 Tata Safari unveiled: नए अवतार में लौटी Tata Safari, जानें क्या है खास

2021 Tata Safari unveiled: नए अवतार में लौटी Tata Safari, जानें क्या है खास

2021 Tata Safari unveiled: Tata Motors ने इस साल की अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित कार Tata Safari को पेश कर दी है। यह कार भारतीय बाजार में काफी साल से मौजूद है। इस कार को कंपनी ने 7 सीट एसयूवी के तौर पर पेश कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 14, 2021 17:32 IST
2021 Tata Safari unveiled- India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS

2021 Tata Safari unveiled

नई दिल्ली: Tata Motors ने इस साल की अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित कार Tata Safari को पेश कर दी है। यह कार भारतीय बाजार में काफी साल से मौजूद है। इस कार को कंपनी ने 7 सीट एसयूवी के तौर पर पेश कर रही है। कंपनी के पुणे स्थित कारखाने में आज फ्लैगऑफ सेरेमनी के बाद पहली नई Safari को शोरूम तक पहुंचाने के लिए निकाला गया। जनवरी के अंत तक कंपनी के शोरूम में नई Safari पहुंच जाएगी। कंपनी जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू करेगी।

इससे पहले यह कार Tata Gravitas नाम से जानी जाती थी जिसे पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था। नई Safari टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और ओमेगा आर्किटेक्चर (ओमेगार्क) पर विकसित की गयी है। ओमेगार्क लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म से निकला एक आर्किटेक्चर है जो नई Safari में ग्राहकों को 4x4 यानी ऑल-व्हील ड्राइव का विकल्प देता है।

2021 Tata Safari unveiled

Image Source : TATA MOTORS
2021 Tata Safari unveiled

डिजाइन और स्टाइलिंग की बात करें तो इसकी डिजाइन ग्रेविटस की तरह ही है जो एक साल पहले ऑटो एक्सपो में देखी गई थी। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए एक्सटीरियर में कुछ बदलाव किया गया है। कार को हार्बर ब्लू कलर में पेश किया गया है। इसके अलावा कार में नए ग्रिल को भी इस्तेमाल किया गया है। इस कार में हैरियर की तरह अलॉय वील्ज दिए गए हैं साथ ही कार में पैनारॉमिक सनरूफ दिया गया है।

2021 Tata Safari unveiled

Image Source : TATA MOTORS
2021 Tata Safari unveiled

Tata Safari में में 2.0 लीटर क्रायोटेक टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जिसका इस्तेमाल हैरियर में भी किया जाता है। यह इंजन 170hp पावर जेनेरेट करता है। इसके अलावा कार में सिक्स स्पीड मैन्युअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार 4 वील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है।

2021 Tata Safari unveiled

Image Source : TATA MOTORS
2021 Tata Safari unveiled

Tata Motors ने कहा कि भविष्य में नई Safari का इलेक्ट्रिक वर्जन भी आ सकता है। इसे डिजाइन ही इस तरह से किया गया है। देश में एसयूवी कल्चर को बढ़ावा देने वाली Safari के नए अवतार में लक्जरी का हर जगह ध्यान रखा गया है।

Write a comment
X