Budget 2023
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2022 को किया गया स्थगित, कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला

Auto Expo 2022 को किया गया स्थगित, कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला

भारत में अगले साल फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर की आशंका के कारण स्थगित कर दिया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 02, 2021 13:11 IST
Auto Expo 2022 को किया गया रद्द, कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला- India TV Paisa
Photo:PTI

Auto Expo 2022 को किया गया रद्द, कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला

नई दिल्ली: भारत में अगले साल फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो को कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर की आशंका के कारण स्थगित कर दिया गया है। उद्योग निकाय सियाम ने सोमवार को कहा कि देश का प्रमुख ऑटोमोबाइल शो ऑटो एक्सपो जो अगले साल फरवरी में ग्रेटर नोएडा में होने वाला था, उसे कोरोना वायरस की स्थिति और संभावित तीसरी लहर की आशंका के कारण स्थगित कर दिया गया है। द्विवार्षिक ऑटोमोबाइल शो का अंतिम संस्करण फरवरी 2020 में हुआ था।

सोसाइटी ऑफ ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के महानिदेशक राजेश मेनन ने एक बयान में कहा "ऑटो एक्सपो जैसे बिजनेस-टू-कंज्यूमर (बी2सी) शो में संक्रमण फैलने का जोखिम बहुत अधिक है, जिसमें बड़ी भीड़ होती है और सामाजिक दूरी बनाए रखना मुश्किल होगा। इसलिए ऑटो एक्सपो - द मोटर शो को अभी के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।" 

उन्होंने कहा कि ऑटो एक्सपो के अगले संस्करण की नई तारीख को इस साल के अंत में COVID स्थिति को ध्यान में रखते हुए और वैश्विक ऑटो शो के OICA कैलेंडर के साथ संरेखण में अंतिम रूप दिया जाएगा। मेनन ने कहा कि ऑटो एक्सपो में शामिल और उपस्थित सभी प्रदर्शकों, आगंतुकों और सभी हितधारकों की सुरक्षा सियाम के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग और सियाम COVID-19 महामारी और संभावित तीसरी लहर की आशंकाओं के कारण ऑटो एक्सपो के आयोजन में निहित जोखिमों को देखते हुए यह फैसला लिया हैं।

Latest Business News