Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Wait & Watch: Auto Expo के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने कसी कमर, पेश होंगे कंपनी के ये 6 बाइक और स्‍कूटर्स

Wait & Watch: Auto Expo के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने कसी कमर, पेश होंगे कंपनी के ये 6 बाइक और स्‍कूटर्स

इसी हफ्ते होने जा रहे दिल्‍ली Auto Expo -2016 को लेकर देश की सबसे बड़ी टूव्‍हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प पूरे दमखम के साथ तैयार है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: February 01, 2016 7:45 IST
Wait & Watch: Auto Expo के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने कसी कमर, पेश होंगे कंपनी के ये 6 बाइक और स्‍कूटर्स- India TV Paisa
Wait & Watch: Auto Expo के लिए हीरो मोटोकॉर्प ने कसी कमर, पेश होंगे कंपनी के ये 6 बाइक और स्‍कूटर्स

नई दिल्‍ली। इसी हफ्ते होने जा रहे दिल्‍ली Auto Expo -2016 को लेकर देश की सबसे बड़ी टूव्‍हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प पूरे दमखम के साथ तैयार है। ऑटो एक्सपो 5 से 9 फरवरी, 2016 को ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा। इस दौरान हीरो अपने 6 नए प्रोडक्‍ट पेश करने जा रही है। कंपनी की बात की जाए तो 2014 में हुए Auto Expo में कंपनी ने 11 व्‍हीकल्‍स पेश किए थे। जिनमें से 3 बाइक्‍स और स्‍कूटर्स भारतीय सड़कों पर उतर भी चुके हें। इंडिया टीवी पैसा की टीम www.bikedekho.com के साथ लेकर आई है ऑटो एक्‍सपो में हीरो की ओर से पेश होने जा रही बाइक्‍स और स्‍कूटर्स, जो इस जल्‍द ही भारतीय सड़कों पर भी दिखाई देंगी।

Big Bang: ऑटो एक्‍सपो में पूरे दमखम के साथ उतरेगा होंडा टूव्‍हीलर्स एक साथ लॉन्च करेगी 10 मॉडल

HERO HX250R

इस बाइक को Auto Expo -2014 में दिखाया गया था। उम्मीद है कि इस बार ऑटो एक्सपो में इसका वो मॉडल पेश किया जाएगा जिसे कंपनी बाजार में उतारेगी। हीरो एचएक्स250आर में 249 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है। इसमें 6-स्पीड गियर बॉक्स दिए गए हैं। उम्मीद है कि यह इंजन 31बीएचपी पावर और 26एनएम टॉर्क जनरेट करेगा। बाइक में ईबीआर तकनीक का इस्तेमाल किया है। कंपनी के अनुसार यह बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक केवल 8 सेकंड में पकड़ लेगी। इसकी टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा होगी। इस बाइक की कीमत 1.5 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

Adventure Ride: एडवेंचर राइड के लिए हो जाइए तैयार, आने वाली है रॉयल एनफील्‍ड की हिमालयन मोटरसाइकिल

Hero Hastur

इस बाइक की झलक कंपनी 2014 में दिखा चुकी है। उस वक्‍त भी हेस्‍टर ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। हेस्‍टर हीरो की अभी तक की सबसे पावरफुल बाइक है। इस बाइक में 620 सीसी का वॉटर कूल्‍ड इंजन लगा है। यह बाइक 78.9 बीएचपी की बेमिसाल पावर जेनरेट करेगी। इसका टॉर्क 26 न्‍यूटन मीटर का है। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला कावासाकी ER-6n, होंडा CB500F और ट्राइंफ स्ट्रीट ट्रिपल से होगा।

Hero ZIR 150:

150 सीसी का यह पावर स्‍कूटर भी 2014 में पहली बार सामने आया था। इस साल भी यह ऑटो एक्‍सपो में हीरो की ओर से खास पेशकश होगा। इस स्‍कूटर का इंजन 14.1 बीएचपी की पावर और 12.7 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। इस स्‍कूटर की टॉप स्‍पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा है। लुक की बात की जाए तो इस स्‍कूटर में ट्विन प्रोजेक्‍टर हेडलैंप, यूरोपियन स्‍टाइल वाली पैडेड सीट, डुअल डिस्‍क ब्रेक, डे टाइम रनिंग लाइट और डिजिटल एनेलॉग इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर दिया गया है।

Hero Dare 125

ऑटो शो में स्‍कूटर सेगमेंट के तहत हीरो की दूसरी पेशकश यह 125 सीसी वाला स्‍कूटर डेयर होगा। इसमें एयरकूल्‍ड इंजन दिया गया है। जो कि 9.1 बीएचपी की पावर जेनेरेट करता है। वहीं इसका मैक्सिमम टॉर्क 9.5 न्‍यूटन मीटर का है। वहीं जेडआईआर की तरह इसमें भी डे रनिंग लाइट का इस्‍तेमाल किया गया है। इसके अलावा यह स्‍कूटर डुअल कलर टोन के साथ आएगा। इसकी टेल लाइट एलईडी की होगी, वहीं इसका इंस्‍ट्रुमेंट पैनल पूरी तरह से डिजिटल होगा। इस स्‍कूटर की संभावित कीमत 50 हजार रुपए के आसपास हो सकती है।

HERO Passion iSmart

देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ऑटो एक्सपो में नई पैशन आई-स्मार्ट को पेश करेगी। आई-स्मार्ट टेक्नोलॉजी फिलहाल स्प्लैंडर में दी जा रही है। जो फ्यूल बचाने में काफी मददगार है। बाइक में स्पोर्टी स्ट्रिप रियर ग्रेब रेल, नए डिजायन का फ्यूलटैंक, साइड पैनल और स्टाइलिश टेल लेम्प्स दिए गए हैं। एक्जॉस्ट पाइप पर क्रोम कवर दिया गया है। इसमें 110 सीसी का 4 स्ट्रोक इंजन आने की उम्मीद है। जो 9 बीएचपी पावर के साथ 9 एनएम टॉर्क देगा। कंपनी ब्रेकिंग सिस्टम बेहतर बनाने के लिए आगे डिस्क ब्रेक दे सकती है। इसकी संभावित कीमत 55,000 रुपए होगी। घरेलू बाजार में पैशन आईस्मार्ट का मुकाबला होंडा की ड्रीम युगा से होगा।

Hero Super Splendor iSmart

हीरो के सबसे प्रचलित बाइक मॉडल सुपर स्‍पलैंडर का आईस्‍मार्ट वर्जन इस साल ऑटो शो में दिखाई देगा। यह स्‍पलेंडर सीरीज का सबसे पावरफुल इंजन होगा। माना जा रहा है। यह बाइक 124.7 सीसी इंजन के साथ आएगी। इसमें हीरो की आई 3 एस टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल किया गया है। हालांकि कंपनी की यह नई बाइक पिछली आईस्‍मार्ट स्‍पलैंडर से मिलती जुलती ही दिखाई देगी। इसकी कीमत मौजूदा स्‍पलैंडर बाइक से अधिक होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement