Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. बीएस-छह लागू होने से वाणिज्यिक वाहन श्रेणी के समक्ष बढ़ेगी चुनौतीयां: इंडिया रेटिंग

बीएस-छह लागू होने से वाणिज्यिक वाहन श्रेणी के समक्ष बढ़ेगी चुनौतीयां: इंडिया रेटिंग

रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने बुधवार को कहा कि भारत स्टेज- छह उत्सर्जन मानक लागू होने से वाणिज्यिक वाहन श्रेणी के लिये अल्पकालिक चुनौतियां उत्पन्न होंगी।

India TV Business Desk Written by: India TV Business Desk
Published on: November 21, 2019 10:27 IST
Auto Industry- India TV Paisa

Auto Industry

नयी दिल्ली। रेटिंग एजेंसी इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च ने बुधवार को कहा कि भारत स्टेज- छह उत्सर्जन मानक लागू होने से वाणिज्यिक वाहन श्रेणी के लिये अल्पकालिक चुनौतियां उत्पन्न होंगी। भारत स्टेज- छह उत्सर्जन मानक एक अप्रैल 2020 से लागू होने वाला है। 

इंडिया रेटिंग्स ने एक बयान में कहा कि विशेषकर मई 2019 के बाद से वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में आई सालाना गिरावट, औद्योगिक गतिविधियों में सुस्ती तथा भारत स्टेज- छह के अनुकूल वाहनों की अधिक लागत के कारण भारत स्टेज-छह के लागू होने से क्षेत्र की दिक्कतें बढ़ेंगी।

एजेंसी का मानना है कि अर्थव्यवस्था में अधिक आपूर्ति तथा सुस्त मांग को देखते हुए चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के अंत तक बीएस- चार वाहनों की अग्रिम खरीदारी के अर्थपूर्ण होने की उम्मीदें कम हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement