1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. CARS24 ने जुटाया 20 करोड़ डॉलर का ताजा निवेश, ओकाया को मिला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन लगाने का ठेका

CARS24 ने जुटाया 20 करोड़ डॉलर का ताजा निवेश, ओकाया को मिला इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन लगाने का ठेका

कंपनी सिकोइया इंडिया, किंग्सवे कैपिटल और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इत्यादि से अब तक कुल 40 करोड़ डॉलर का निवेश हासिल कर चुकी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 25, 2020 10:47 IST
CARS24 raises USD 200 mn in latest round of funding- India TV Hindi News
Photo:CARS24

CARS24 raises USD 200 mn in latest round of funding

नई दिल्‍ली। पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त के ऑनलाइन मंच कार्स24 ने 20 करोड़ डॉलर (करीब 1,480 करोड़ रुपये) का नया निवेश जुटाया है। कार्स24 ने एक बयान में कहा कि निवेश जुटाने की ई-श्रृंखला का नेतृत्व डीएसटी ग्लोबल ने किया। इसमें कंपनी ने 20 करोड़ डॉलर का निवेश हासिल किया। कंपनी में निवेश करने वाले अन्य संगठन एक्सोर सीड्स, मूरे स्ट्रैटेजिक वेंचर्स और अनबाउंड हैं।

इस निवेश के लिए कंपनी का बाजार मूल्य एक अरब डॉलर आंका गया। कंपनी इस कोष का इस्तेमाल अपनी नई कारोबार श्रेणियों के विस्तार, उत्पाद नवोन्मेष और प्रौद्योगिकी के लिए करेगी। कंपनी सिकोइया इंडिया, किंग्सवे कैपिटल और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी इत्यादि से अब तक कुल 40 करोड़ डॉलर का निवेश हासिल कर चुकी है। कंपनी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्याधिकारी विक्रम चोपड़ा ने कहा कि इस निवेश के साथ हम अपने उत्पाद को नवोन्मेषी बनाना और हमारी क्षमताओं को बढ़ाना जारी रखेंगे।

ओकाया ने ईईएसएल से प्राप्त किया इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन लगाने का ठेका

ओकाया पावर ग्रुप की कंपनी ओकाया ने सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी इफीशिएंसी सर्विसेज लि.(ईईएसएल) से विश्वबैंक वित्त पोषित परियोजना का ठेका हासिल किया है। यह अनुबंध देश भर में 1,020 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन लगाने को लेकर है। कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि ओकाया पावर ग्रुप की प्रमुख कंपनी ओकाया ने ईईएसएल से विश्वबैंक वित्त पोषित परियोजना का ठेका प्राप्त किया है।

ईईएसएल बिजली मंत्रालय के अधीन आने वाले उपक्रमों, एनटीपीसी, पावरग्रिड, आरईसी और पावर फाइनेंस, की संयुक्त उद्यम है। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने ओकाया को 1,020 बहु-मानकों वाले ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) चार्जिंग स्टेशन देश भर में लगाने का ठेका दिया है। ओकाया के ये चार्जिंग स्टेशन अंतरराष्ट्रीय रूप से स्वीकृत मानकों पर आधारित होंगे। ओकाया पावर ग्रुप भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशन, लिथियम ऑयन बैटरी तथा लीड एसिड बैटरी का सबसे बड़ा विनिर्माता और आपूर्तिकर्ता है। 

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022