1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. फोर्ड 22 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी फीगो ऑटोमैटिक, कंपनी ने जारी की पहली झलक

Ford 22 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी Figo ऑटोमैटिक, कंपनी ने जारी की पहली झलक

भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अमेरिकी कंपनी फोर्ड इंडिया फीगो का नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 20, 2021 15:56 IST
फोर्ड 22 जुलाई को भारत...- India TV Paisa
Photo:FORD

फोर्ड 22 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी फीगो ऑटोमैटिक, कंपनी ने जारी की पहली झलक

भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अमेरिकी कंपनी फोर्ड इंडिया फीगो का नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 22 जुलाई को अपनी ऑटोमैटिक फीगो को लॉन्च करेगी। इससे पहले कंपनी ने इस कार का एक टीजर पेश किया है। जिसमें एक लाल कपड़े के पीछे से फीगो ऑटोमैटिक दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि कंपनी कुछ ए​क्टीरियर और इंटीरियर बदलाव भी पेश करेगी। 

अभी कंपनी ने इस बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि फोर्ड इंडिया फीगो ऑटोमैटिक के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन देगी जो फोर्ड एकोस्पोर्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ दिया जाता है। इस मॉडल के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। फोर्ड फीगो मैन्युअल की मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.82 लाख है और अनुमान है कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हैचबैक के बीच वाले वेरिएंट में दिया जाएगा

ऑटो गियरबॉक्स के अलावा फोर्ड फीगो संभवतः किसी बदलाव के साथ नहीं आएगी, इसके साथ पहले जैसा 1.2-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 95 बीएचपी ताकत और 119 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। फिलहाल यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आ रहा है।

किस से है मुकाबला 

सेगमेंट में मुकाबले पर नज़र डालें तो मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट AMT की एक्सशोरूम कीमत 6.86 लाख है, वहीं हुंडई ग्रैंड i10 निऑस AMT की एक्सशोरूम कीमत रु 6.62 लाख है। फोक्सवैगन पोलो AMT से भी कार का मुकाबला होता आया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 8.51 लाख है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15