1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Gemopai ने कोरोनावायरस दौर में सुरक्षित परिवहन के लिए लॉन्‍च किया मिनी ई-स्‍कूटर, कीमत है 44,000 रुपए

Gemopai ने कोरोनावायरस दौर में सुरक्षित परिवहन के लिए लॉन्‍च किया मिनी ई-स्‍कूटर, कीमत है 44,000 रुपए

कोरोना वायरस संकट में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की अनुमति की जरूरत नहीं है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 26, 2020 13:25 IST
Gemopai Electric drives in mini e-scooter Miso priced at Rs 44,000- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Gemopai Electric drives in mini e-scooter Miso priced at Rs 44,000

नई दिल्‍ली। जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने शुक्रवार को बाजार में अपना मिनी ई-स्कूटर मिसो पेश किया। इसकी कीमत 44,000 रुपए है। जेमोपाई इलेक्ट्रिक ने बयान में कहा कि उसने मिनी स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। इसकी डिलिवरी अगले महीने से की जाएगी। जेमोपाई इलेक्ट्रिक गोरीन ई-मोबिलिटी और ओपाई इलेक्ट्रिक का संयुक्त उद्यम है।

इस स्कूटर में सिर्फ चालक के लिए एक सीट है। एक बार फुल चार्ज के बाद यह स्कूटर 75 किलोमीटर दौड़ सकता है। कंपनी का दावा है कि स्कूटर को दो घंटे में 90 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। जेमोपाई इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक अमित राज सिंह ने कहा कि ऐसे समय जब हम संकट का सामना कर रहे हैं, हमारे समक्ष सुरक्षित रहते हुए कारोबार की निरंतरता एक चुनौती है। इस दौर में यह एक स्कूटर आवागमन का एक सुरक्षित विकल्प है।

सिंह ने कहा कि कहा कि कोरोना वायरस संकट में एक सीट वाला स्कूटर सुरक्षित यात्रा विकल्प पेश करता है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस या क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) की अनुमति की जरूरत नहीं है। इस वाहन की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह स्कूटर दो ट्रिम्स में पेश किया गया है। एक में सामान ढोने के लिए कैरियर है, जो 120 किलोग्राम भार वहन कर सकता है। दूसरा सिर्फ एक सीट वाला स्कूटर है। 

Write a comment
X