Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा ने लॉन्‍च की नई Honda Jazz 2020 प्रीमियम हैचबैक, वन टच इलेक्ट्रिक सनरूप के साथ कीमत होगी 7.49 लाख से शुरू

होंडा ने लॉन्‍च की नई Honda Jazz 2020 प्रीमियम हैचबैक, वन टच इलेक्ट्रिक सनरूप के साथ कीमत होगी 7.49 लाख से शुरू

इसकी शुरुआत कीमत 7.49 लाख रुपए है और यह तीन वेरिएंट्स वी, वीएक्स और जेडएक्स में दो ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी। इसका टॉप एंड मॉडल 9.73 लाख रुपए में आएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 26, 2020 13:08 IST
HCIL Launched Honda Jazz 2020 at starting price of 7.49 lakh Rupees- India TV Paisa
Photo:HONDA CARS INDIA

HCIL Launched Honda Jazz 2020 at starting price of 7.49 lakh Rupees

नई दिल्‍ली। होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने बुधवार को अपनी प्रीमियम हैचबैक होंडा Jazz को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने नए लुक, प्रीमियम स्‍टाइल और सेगमेंट लीडिंग फीचर्स के साथ इसे लॉन्‍च किया है। इसकी शुरुआत कीमत 7.49 लाख रुपए है और यह तीन वेरिएंट्स वी, वीएक्‍स और जेडएक्‍स में दो ट्रांसमिशन ऑप्‍शन के साथ आएगी। इसका टॉप एंड मॉडल 9.73 लाख रुपए में आएगा।   

एक्‍सटीरियर डिजाइन के मामले में, नई होंडा Jazz कई परिष्‍कृत फीचर्स के साथ आती है, जिसमें न्‍यू क्रोम एसेंचुएटेड हाई ग्‍लॉस ब्‍लैक ग्रिल, डीआरएल के साथ नई एलईडी हेडलैम्‍प (इनलाइन शेल) के साथ एडवांस्‍ड एलईडी पैकेज, नए एलईडी फॉग लैम्‍प, सिग्‍नेचर रियर एलईडी विंग लाइट और नए तरह से डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बम्‍पर्स शामिल हैं। नई Jazz का सबसे खास फीचर है नया पेश किया गया सेगमेंट एक्‍सक्‍लूसिव ‘वन टच इलेक्ट्रिक सनरूफ’, जो प्रीमियम हैचबैक में एक नया ट्रेंड स्‍थापित करेगा। नई Jazz 5 कलर ऑप्‍शन- रेडिएंट रेड मेटालिक, लूनर सिल्‍वर मेटालिक, प्‍लेटिनम व्‍हाइट पर्ल, मॉडर्न स्‍टील मेटालिक और गोल्‍डन ब्राउन मेटालिक में उपलब्‍ध होगी।

नई Jazz के लॉन्‍च पर बोलते हुए, गाकू नाकानिशी, प्रेसिडेंट और सीईओ, होंडा कार्स इंडिया लि. ने कहा कि नई Jazz को लॉन्‍च करते हुए हमें काफी खुशी हो रही है। होंडा Jazz को एक स्‍टाइलिश और स्‍पोर्टियर लुक देने के अलावा, सेगमेंट एक्‍सक्‍लूसिव सनरूप की पेशकश कार को एक नया आयाम देगा और इसे सेगमेंट में सबसे अलग बनाएगा। हैचबैक में प्रीमियम फीचर्स के साथ अत्‍यधिक स्‍पेसियस कैबिन नई Jazz को सर्वश्रेष्‍ठ बनाता है और हमें पूरा भरोसा है कि हमारे ग्राहकों द्वारा इसे बहुत अच्‍छी प्रतिक्रिया मिलेगी।

नई Jazz का इंटीरियर एक सुपर स्‍पेसियस, प्रीमियम और आरामदायक कैबिन प्रदान करता है, जो अपनी श्रेणी में सबसे बड़ा है। यह उपभोक्‍ताओं को एडवांस्‍ड इंटीरियर इक्विपमेंट और कम्‍फर्ट फीचर्स जैसे क्रूज कंट्रोल, टचस्‍क्रीन पैनल के साथ ऑटो एसी, एलसीडी डिस्‍प्‍ले और ईको असिस्‍ट एम्बिएंट रिंग्‍स के साथ मल्‍टी इंफोर्मेशन कॉम्‍बी मीटर, स्‍टीयरिंग माउंटेड ऑडियो, टेलीफोनी और वॉयस कंट्रोल्‍स, व्‍हाइट और रेड कलर में वन पुश स्‍टार्ट/स्‍टॉप बटन और कीलेस रिमोट के साथ होंडा स्‍मार्ट की सिस्‍टम की पेशकश करती है। नई Jazz एक बहुत सुविधाजनक और बड़े 354 लीटर कार्गो स्‍पेस के साथ आती है, जो अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर है।   

नई Jazz बीएस-6 अनुपालन वाले 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन से संचालित होगी। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 90 पीएस का अधिकतम पावर और 4800 आरपीएम पर 110 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। यह होंडा के एडवांस्‍ड 5-स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ सुसज्जित है, जो टेस्‍ट आंकड़ों के मुताबिक 16.6 किलोमीटर प्रति लीटर का प्रभावी ईंधन दक्षता प्रदान करता है। नई Jazz का ऑटोमैटिक वेरिएंट अर्थ ड्रीम्‍स टेक्‍नोलॉजी सीरीज के होंडा के एडवांस्‍ड सीवीटी टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है, और यह 17.1 किलोमीटर प्रति लीटर की ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

नई Jazz की खूबसूरती और सुविधा को बढ़ाने के लिए इसमें एक एडवांस्‍ड इंफोटेनमेंट सिस्‍टम डिजीपैड 2.0 को जोड़ा गया है, जो आसान और स्‍मार्ट कनेक्टिविटी प्रदान करता है। 17.7 सेमी एडवास्‍ंड टचस्‍क्रीन ऑडियो, वीडियो और नेवीगेशन सिस्‍टम एप्‍पल कारप्‍ले, एंड्रॉयड ऑटो, नए लॉन्‍च हुए वेबलिंक के जरिये आसान स्‍मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें कई एडवांस्‍ड फंक्‍शन जैसे वॉयस कमांड, मेसैज, ब्‍लूटूथ हैंड्सफ्री टेलीफोनी व ऑडियो और वायरलेस इंफ्रारेड रिमोट भी मिलते हैं।  

नई Jazz होंडा की एक्टिव और पैसिव सेफ्टी टेक्‍नोलॉजीज से सुसज्जित है, जो सभी वेरिएंट्स में स्‍टैंडर्ड इक्विपमेंट के रूप में उपलब्‍ध कराए जाएंगे। इसमें होंडा की अपनी एडवांस्‍ड कम्‍पैटिबिलटी इंजीनियरिंगTM (ACETM) बॉडी है, जो टकराव की स्थिति में अन्‍य वाहनों को कम नुकसान पहुंचाते हुए आत्‍म-सुरक्षा को बढ़ाती है। सेफ्टी फीचर्स में स्‍टैंडर्ड डुअल फ्रंट एसआरएस एयरबैग्‍स, ईबीडी के साथ एबीएस, गाइडलाइंस के साथ मल्‍टी-व्‍यू रियर कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर, पिंच गार्ड के साथ ड्राइवर साइड विंडो वन टच अप/डाउन ऑपरेशन, इम्‍पैक्‍ट मिटीगेटिंग फ्रंट हेड रेस्‍ट, इमोबिलाइजर एंटी-थेफ्ट सिस्‍टम, पेडेस्ट्रियन इनजरी मि‍टीगेशन टेक्‍नोलॉजी आदि शामिल हैं।  

नई होंडा Jazz स्‍टैंडर्ड बेनेफ‍िट के रूप में 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी के साथ आती है। इसके अलावा, उपभोक्‍ता अतिरिक्‍त संतुष्टि के लिए अतिरिक्‍त दो साल के लिए अनलिमिटेड/ लिमिटेड किलोमीटर के लिए एक्‍सटेंडेड वारंटी का विकल्‍प भी चुन सकते हैं।

एचसीआईएल नई Jazz की डिलीवरी पूरे देश में एचसीआईएल डीलर नेटवर्क के जरिये शुरू करेगी। देश में एचसीआईएल के विस्‍तारित डीलर नेटवर्क के अलावा, ग्राहक नई Jazz को अपने घर पर बैठे-बैठे होंडा के ऑनलाइन सेल्‍स प्‍लेटफॉर्म ‘Honda from Home’ के माध्‍यम से भी ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement