1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Coronavirus pandemic: Hero ग्रुप खर्च करेगी 100 करोड़ रुपए, खाना खिलाने के साथ बांटेगी मास्क और सैनिटाइजर

Coronavirus pandemic: Hero ग्रुप खर्च करेगी 100 करोड़ रुपए, खाना खिलाने के साथ बांटेगी मास्क और सैनिटाइजर

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प सहित हीरो समूह की विभिन्न कंपनियों ने कोरोना वायरस महामारी के चलते 100 करोड़ रुपए के योगदान का एलान किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: April 01, 2020 10:06 IST
Hero group, coronavirus pandemic, coronavirus, Hero Moto Corp Ltd- India TV Paisa

Hero group pledges 100 crore rupees to fight coronavirus pandemic

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प सहित हीरो समूह की विभिन्न कंपनियों ने कोरोना वायरस महामारी के चलते 100 करोड़ रुपए के योगदान का एलान किया है।​ इस राशि का आधा हिस्सा, 50 करोड़ रुपए, पीएम-केयर फंड में दिया जाएगा और शेष 50 करोड़ रुपए अन्य राहत प्रयासों में खर्च किए जाएंगे। इसमें ग्रामीण इलाकों में दोपहिया एम्बुलेंस के रूप में मोटरसाइकिलों को तैनात करना, मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने और 100 वेंटिलेटर बांटने के अलावा रोज 10,000 लोगों को भोजन कराना शामिल है।

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन डॉ. पवन मुंजाल ने कहा, 'हमारा देश, और वास्तव में पूरी दुनिया, वर्तमान में कोविड-19 के रूप में एक अभूतपूर्व चुनौती का सामना कर रही है। ऐसे महत्वपूर्ण समय में यह बहुत ज़रूरी है कि हम सभी एक साथ आएं और समाज के हाशिए पर खड़े लोगों के साथ-साथ उन लोगों का समर्थन करें जो गंभीर परिस्थितियों में हैं. हीरो परिवार में हम इस योगदान को बनाने में विनम्र हैं, आंशिक रूप से पीएम-केयर फंड के लिए और शेष बाकी चैनलों के माध्यम से राहत प्रयासों के लिए हैं।' 

Hero MotoCorp, Hero FinCorp, Hero Future Energies, Rockman Industries और Hero Electronix जैसी कंपनियां इस योगदान में भूमिका निभाएंगी। इसके अलावा हीरो एंटरप्राइज और एजी इंडस्ट्रीज ने भी योगदान दिया है।

कंपनी की कुछ विशिष्ट पहलों में हरियाणा में धारूहेड़ा में सथित बीएमएल मुंजाल विश्वविद्यालय शामिल है जिसको स्थानीय स्वास्थ्य विभाग 2000 बेड के हॉस्टल के रुप में क्वारंटाइन और उपचार वार्ड के रूप में उपयोग कर पाएगा। इसके अलावा हीरो फ्यूचर एनर्जीज अपने परियोजना स्थलों के आसपास 150 गांवों में लोगों को खाद्य वस्तुओं और स्वच्छता किट देगा। अंत में हीरो फिनकॉर्प कोविड -19 से प्रभावित ग्राहकों को अपना काम चालू रखने के लिए एक विशेष सब्सिडी भी प्रदान करेगा। एसएमई उत्पाद को उनके व्यवसायों को फिर से शुरू करने और उनके कैश फ्लो को स्थिर करने में मदद मिलेगी। पैसे वापस चुकाना ग्राहकों की क्षमता के हिसाब से होगा। 

Write a comment