1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. कोरोना वायरस के कारण मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हीरो मोटोकॉर्प ने बंद किए अपने प्लांट

कोरोना वायरस के कारण मारुति, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हीरो मोटोकॉर्प ने बंद किए अपने प्लांट

कोरोना वायरस को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने गुरुग्राम और मानेसर स्थित अपने प्लांट अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए है। कंपनी ने रोहतक स्थित अपना आरएनडी सेंटर भी बंद करने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 21:43 IST
Coronavirus: Maruti Suzuki, mahindra and hero motocorp halts production- India TV Paisa
Photo:FILE

Coronavirus: Maruti Suzuki, mahindra and hero motocorp halts production

कोरोना वायरस को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने गुरुग्राम और मानेसर स्थित अपने प्लांट अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए है। कंपनी ने रोहतक स्थित अपना आरएनडी सेंटर भी बंद करने का फैसला लिया है। प्रबंधन ने इसकी जानकारी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज को लिखित रूप में दे दी है। कंपनी के वाइस प्रेजिडेंट और कंपनी सचिव संजीव ग्रोवर ने बताया कि गुरुग्राम और मानेसर स्थित प्लांट में कोरोना वायरस से बचने के लिए सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। कर्मचारियों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाते हुए उनके स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा था। सरकार की हिदायतों के अनुरूप अगले कदम के रूप में कंपनी ने उत्पादन को बंद करने का निर्णय लिया है। यह प्लांट कब खुलेंगे, यह सरकार की पॉलिसी पर निर्भर करेगा।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी बंद किए नागपुर संयंत्र

घरेलू ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी यह घोषणा की है कि कंपनी तत्काल प्रभाव से नागपुर संयंत्र में परिचालन को निलंबित कर रही है। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कंपनी का यह फैसला बचाव के लिए उठाए गए कदम के रूप में सामने आया है।

हीरो मोटोकॉर्प के प्लांट भी बंद

इसके अलावा देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड (एचएमसीएल) ने भी अपने सभी मैन्यूफेक्चरिंग और एसेंबली प्लांट को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी का यह फैसला भारत, कोलंबिया और बांग्लादेश के सभी प्लांट्स पर लागू होगा। कंपनी ने कहा है कि फिलहाल यह बंदी इस महीने के अंत तक तक के लिए की गई है।

कोरोनावायरस के प्रभाव को देखते हुए देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड (एचएमसीएल) ने तुरंत प्रभाव से अपने सभी मैन्यूफेक्चरिंग और एसेंबली प्लांट को बंद करने का फैसला किया है। कंपनी का यह फैसला भारत, कोलंबिया और बांग्लादेश के सभी प्लांट्स पर लागू होगा। कंपनी ने कहा है कि फिलहाल यह बंदी इस महीने के अंत तक तक के लिए की गई है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15