Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव

होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव

टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपने दो लोकप्रिय स्‍कूटर्स होंडा Activa i और होंडा एविएटर का BS-IV अपग्रेड मॉडल पेश किया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 01, 2017 19:02 IST
होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव- India TV Paisa
होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव

नई दिल्‍ली। टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपने दो लोकप्रिय स्‍कूटर्स होंडा Activa i और होंडा एविएटर का BS-IV अपग्रेड मॉडल पेश किया है। कंपनी पिछले महीने ही अपने दूसरे स्‍कूटर्स के BS-IV वेरिएंट पेश कर चुकी है। एक्टिवा आई और एविएटर के बाद अब होंडा के बेड़े में शामिल सभी स्‍कूटर्स BS-IV मानकों के अनुरूप अपग्रेड हो गए हैं।

दोनों स्‍कूटर्स में है 110 सीसी इंजन

होंडा Activa i और होंडा एविएटर के इंजन की बात करें तो दोनों ही स्‍कूटर्स में 109.19सीसी का एयर कूल्ड, फोर स्ट्रॉक इंजन दिया गया है जो कि 8 बीएचपी की पावर, 8.94 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। एविएटर की टॉप स्पीड 85 kmph है जबकि एक्टिवा आई की टॉप स्पीड 83 kmph है। होंडा Activa i में ट्यूबलेस टायर, इक्वालाइजर के साथ कंबाइंड ब्रैकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है। कलर ऑप्शन में बदलाव की बात करें तो एक्टिवा आई में आर्किड पर्पल मैटेलिक, लश मैजेंटा मैटेलिक, ब्लैक और इंपीरियल रेड मेटैलिक कलर्स जोड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें : होंडा ने भारत में उतारा BS IV मानकों के साथ डियो 2017 स्‍कूटर, कीमत 49,132 रुपए

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement