Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. होंडा के ग्राजिया ने भारतीय बाजार में कर दिया कमाल, 21 दिनों में बिक गए 15000 स्‍कूटर्स

होंडा के ग्राजिया ने भारतीय बाजार में कर दिया कमाल, 21 दिनों में बिक गए 15000 स्‍कूटर्स

होंडा ने इसी महीने 8 नवंबर को अपना नया स्‍कूटर ग्राजिया भारतीय बाजार में उतारा था। मात्र तीन हफ्तों में ही कंपनी ने 15000 यूनिट बेच डाली हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 01, 2017 8:43 IST
होंडा के ग्राजिया ने भारतीय बाजार में कर दिया कमाल, 21 दिनों में बिक गए 15000 स्‍कूटर्स- India TV Paisa
होंडा के ग्राजिया ने भारतीय बाजार में कर दिया कमाल, 21 दिनों में बिक गए 15000 स्‍कूटर्स

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी स्‍कूटर निर्माता कंपनी होंडा ने इसी महीने 8 नवंबर को अपना नया स्‍कूटर ग्राजिया भारतीय बाजार में उतारा था। कंपनी के दूसरे स्‍कूटर्स की तरह यह भी भारतीयों के दिलों पर छा चुका है। स्‍कूटर को बाजार में आए सिर्फ 21 दिन हुए हैं, लेकिन मात्र तीन हफ्तों में ही कंपनी ने 15000 यूनिट बेच डाली हैं। कंपनी की एक्टिवा रेंज पहले से ही बाजार में बेहतर प्रदर्शन कर रही है। वहीं अब ग्राजिया भी इसी ट्रैक पर चल रहा है। कंपनी ने इस स्‍कूटर को कई एडवांस फीचर्स से लैस किया है। कंपनी के अनुसार यह इस सैगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस स्कूटर है।

यह भी पढ़ेें: सिर्फ 2000 रुपए में बुक कर सकते हैं देश का सबसे तेज ई-स्‍कूटर, दिसंबर में होगा लॉन्‍च

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग विंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि कई सैगमेंट में यह स्कूटर सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस है और इसका स्टाइल भी बिल्कुल नया है, यही वजह है कि स्टाइल और परफॉर्मेंस पसंद करने वाले लोगों ने इसे इतना अच्छा रिस्पॉन्स दिया है। हमें उम्‍मीद है कि यह स्‍कूटर होंडा के वर्चस्व को नए मुकाम पर लेकर जाएगा। फिलहाल होंडा की ऐक्टिवा लगातार भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर बनी हुई है.

यह भी पढ़ेें: कावासाकी ने भारतीय बाजार में उतारी नई बाइक वर्सिस-X 300, कीमत 4.6 लाख रुपए

इस स्‍कूटर के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो होंडा ग्राज़िया में 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है जो फिलहाल होंडा ऐक्टिवा के साथ दिया जा रहा है। इस इंजन का पावर भी ऐक्टिवा के इंजन जितना ही है जो 6500 rpm पर 8.52 bhp पावर और 5000 rpm पर 10.54 Nm टॉर्क जनरेट करता है। होंडा ने इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो होंडा की बाकी स्कूटर्स के साथ दिया जाता है। ग्राज़िया को होंडा ने ईको टैक्नोलॉजी के तहत बनाया है जिससे स्कूटर का फ्रिक्शन कम होता है और माइलेज बढ़ता है। कंपनी ने इस स्कूटी में 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement