Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. गाड़ियों में जल्द ही आएगा यह Next Level फीचर, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

गाड़ियों में जल्द ही आएगा यह Next Level फीचर, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी हुंडई मोबिस ने सोमवार को कहा कि उसने भविष्य के वाहनों के लिए एक फोल्डेबल स्टीयरिंग व्हील विकसित किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 11, 2021 19:06 IST
गाड़ियों में जल्द ही आएगा यह Next Level फीचर, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान- India TV Paisa
Photo:HYUNDAI

गाड़ियों में जल्द ही आएगा यह Next Level फीचर, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

सियोल: दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी हुंडई मोबिस ने सोमवार को कहा कि उसने भविष्य के वाहनों के लिए एक फोल्डेबल स्टीयरिंग व्हील विकसित किया है। हुंडई मोटर ग्रुप के सहयोगी ने कहा कि उसने दो साल के शोध के बाद एक फोल्डेबल स्टीयरिंग सिस्टम विकसित किया है। कंपनी ने कहा कि वह वर्तमान में नई प्रणाली के लिए पेटेंट हासिल करने के लिए काम कर रही है।

सिस्टम में एक स्टीयरिंग व्हील है जिसे डैशबोर्ड के अंदर मोड़ा जा सकता है और ड्राइवर की सीट के लिए अधिक जगह बनाने के लिए 25 सेंटीमीटर तक आगे-पीछे किया जा सकता है। सिस्टम स्टीयरिंग व्हील को मोड़ने के बाद ड्राइवर की सीट को 180 डिग्री घुमाने और पिछली सीटों पर बैठे यात्रियों का सामना करने की भी अनुमति देता है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई मोबिस ने कहा कि उसने स्थायित्व और सुरक्षा को सुरक्षित करने के लिए सिस्टम के साथ स्टीयर-बाय-वायर (एसबीडब्ल्यू) तकनीक लागू की है। एसबीडब्ल्यू एक ऐसा समाधान है जो स्टीयरिंग संचालन के लिए विद्युत संकेतों को पहियों तक पहुंचाता है। यह स्टीयरिंग व्हील और पहियों के बीच यांत्रिक कनेक्शन को हटा देता है, जिससे अधिक आरामदायक और उत्तरदायी स्टीयरिंग की अनुमति मिलती है।

नई प्रणाली के साथ, हुंडई मोबिस ने कहा कि वह स्वायत्त कारों सहित भविष्य के गतिशीलता क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने और अधिक उन्नत ऑटो समाधान विकसित करने की योजना बना रही है जो वैश्विक वाहन निर्माताओं के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement