1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Coronavirus की वजह से चीन से कलपुर्जों की आपूर्ति हुई बाधित, Hyundai ने रोका अपना उत्‍पादन

Coronavirus की वजह से चीन से कलपुर्जों की आपूर्ति हुई बाधित, Hyundai ने रोका अपना उत्‍पादन

हुंडई को इससे पहले 2011 में जापान में आई सुनामी के वक्त आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से अपना उत्पादन रोकना पड़ा था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 04, 2020 14:39 IST
Hyundai suspends production line over coronavirus outbreak in China- India TV Paisa

Hyundai suspends production line over coronavirus outbreak in China

सियोल। दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई मोटर ने मंगलवार को अपनी एक असेंबली लाइन पर काम रोक दिया है। इसकी प्रमुख वजह चीन में कोरोनावायरस की वजह से कलपुर्जों की आपूर्ति बाधित होना है। कंपनी की प्रवक्ता ने कहा कि चीन में कोरोनावायरस फैलने की वजह से वायरों से जुड़े कलपुर्जों की उसकी खरीद प्रभावित हुई है। इस वजह से उसे उत्पादन रोकना पड़ा है।

कंपनी अभी और लंबी अवधि के लिए काम रोकने के बारे में विचार कर रही है। हुंडई को इससे पहले 2011 में जापान में आई सुनामी के वक्त आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से अपना उत्पादन रोकना पड़ा था। उस समय कंपनी की आपूर्तिकर्ता रेनेसास इलेक्ट्रॉनिक्स का कारखाना बंद हुआ था, जो उसे एक अहम कम्‍प्‍यूटर चिप की आपूर्ति करता है।

हुंडई के प्रवक्ता ने कहा कि अभी के लिए उल्सान स्थित उसके पांच नंबर के संयंत्र में जेनेसिस सेडान का उत्पादन अस्थायी तौर पर बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि वह अभी इस बात का अनुमान जाहिर नहीं कर सकती हैं कि उत्पादन कब तक बंद रहेगा। कंपनी अपने श्रमिक संगठनों से अन्य संयंत्रों में भी संभावित अस्थायी काम बंदी को लेकर बातचीत कर रही है। प्रवक्ता ने कहा कि हालात ठीक नहीं दिख रहे। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Write a comment
coronavirus
X