Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Auto This Week: लॉन्च हुआ Porsche Cayenne का प्लैटिनम एडिशन और Hero स्‍पलेंडर iSmart 110

Auto This Week: लॉन्च हुआ Porsche Cayenne का प्लैटिनम एडिशन और Hero स्‍पलेंडर iSmart 110

Here is the list of auto stories of this week. This week porsche launched it's new car and Hero motocorp launched ismart bike. In Addition to it access 125 are recalled

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: July 17, 2016 10:14 IST
Auto This Week: लॉन्च हुआ Porsche Cayenne का प्लैटिनम एडिशन और Hero स्‍पलेंडर iSmart 110- India TV Paisa
Auto This Week: लॉन्च हुआ Porsche Cayenne का प्लैटिनम एडिशन और Hero स्‍पलेंडर iSmart 110

नई दिल्ली। बीते हफ्ते लग्जरी कार बनाने वाली मशहूर कंपनी पॉर्श (Porsche) ने भारत में अपनी Cayenne SUV  का प्लैटिनम एडिशन लॉन्च किया है। साथ ही हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई स्पंलेंडर आईस्मार्ट 110 बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। वहीं दूसरी ओर एसयूवी सेगमेंट में दुनिया की दिग्गज कंपनी Jeep ने आधिकारिक पुष्टि की है कि वह अगले महीने भारतीय सड़कों पर कदम रखने जा रही है। हाल ही में जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने एक्सेस 125 स्कूटर(2016) को रीकॉल करने की बात कही है। इंडिया टीवी पैसा की टीम Auto वर्ल्‍ड से हफ्ते ही इन्‍हीं बड़ी खबरों को लेकर आई है, जिन्‍हें जानना आपके लिए जरूरी है।

तस्वीरों में देखिए 5 लाख रुपए से कम कीमत की गाड़ियां

CARS UNDER 5 LAKH

5 (48)IndiaTV Paisa

4 (52)IndiaTV Paisa

index2 (4)IndiaTV Paisa

index (13)IndiaTV Paisa

3 (54)IndiaTV Paisa

Porsche ने भारत में लॉन्च किया Cayenne SUV का प्लैटिनम एडिशन

लग्जरी कार बनाने वाली मशहूर कंपनी पॉर्श (Porsche) ने भारत में अपनी Cayenne SUV का प्लैटिनम एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसके पेट्रोल और डीजल वरिएंट में पेश किया है। इसके पेट्रोल एडिशन की कीमत 1.06 करोड़ रुपए है और डीजल की 1.08 करोड रुपए (एक्स शोरूम महाराष्ट्र) है।

Cayenne SUV के पेट्रोल वर्जन में 3.6 लीटर वी6 इंजन लगा हुआ है जो 300बीएचपी की पावर देगा। इसके डीजल वर्जन में 3 लीटर वी6 इंजन लगा है जो 245बीएचपी की पावर जनरेट करता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/29Ke6Vi

Hero ने लॉन्‍च की पहले से दमदार स्‍पलेंडर iSmart 110, एक्‍स शोरूम कीमत 53,300

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई स्‍पलेंडर आईस्मार्ट 110 बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 53,300 रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) रखी है। हीरो स्‍पलेंडर को लॉन्‍च करते वक्‍त कंपनी के सीईओ पवन मुंजाल ने बताया कि ये कंपनी की पहली बाइक है जिसे पूरी तरह से इन-हाउस डेवलप किया गया है। इसे जयपुर स्थित हीरो के सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्‍नोलॉजी(सीआईटी) में तैयार किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/29LqZeT

ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 5 बाइक

150 cc bikes

honda-unicornIndiaTV Paisa

TVS-ApacheIndiaTV Paisa

Bajaj-PulsarIndiaTV Paisa

suzuki-gixxerIndiaTV Paisa

Honda-CB-Hornet-160RIndiaTV Paisa

Yamaha-FZ-SIndiaTV Paisa

अगस्‍त में भारतीय सड़कों पर कदम रखेगी Jeep

एसयूवी सेगमेंट में दुनिया की दिग्‍गज कंपनी कंपनी Jeep अगले महीने भारतीय सड़कों पर कदम रखने जा रही है। इस बारे में कंपनी ने आधिकारिक पुष्टि की है। भारत में ज़ीप की पहली लॉन्चिंग अगस्त महीने के अंत में होगी। शुरूआत में ग्रैंड शरोकी और रैंग्लर को उतारा जाएगा। कंपनी ने इस साल ऑटो एक्‍सपो के दौरान अपने इन दोनों मॉडल्‍स को प्रदर्शित किया था। तब कंपनी ने कहा था कि वह इस साल फेस्टिवल सीजन के दौरान इस कार को लॉन्‍च करेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/29CbV4Z

सुजुकी करेगी एक्‍सेस स्‍कूटर को रिकॉल, देश भर से 54740 यूनिट होंगी वापस

जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया हाल ही में लॉन्‍च किए गए एक्‍सेस के नए वर्जन कंपनी ने हाल ही में लॉन्‍च किए गए एक्‍सेस के नए वर्जन की 54,740 यूनिट को रिकॉल करने का फैसला किया है। कंपनी ने उन स्कूटर्स को वापस मंगाया है जिसे इस साल 8 मार्च से लेकर 22 जून के बीच तैयार किया गया है। कंपनी के मुताबिक स्‍कूटर के रियर एक्सल शैफ्ट में खराबी की शिकायत कंपनी को मिली थीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- https://bit.ly/29QbVwY

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement