Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. JLR ने उठाया अपनी नई SUV ई-पेस से पर्दा, लॉन्‍च होते ही हुई गिनीज बुक में दर्ज

JLR ने उठाया अपनी नई SUV ई-पेस से पर्दा, लॉन्‍च होते ही हुई गिनीज बुक में दर्ज

जगुआर ने अपनी नई एसयूवी ई-पेस को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। लॉन्‍चिंग के दौरान एक स्‍टंट के साथ ही इस कार ने गिनीज बुक में नाम दर्ज कर लिया है।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 14, 2017 16:55 IST
JLR ने उठाया अपनी नई SUV ई-पेस से पर्दा, लॉन्‍च होते ही हुई गिनीज बुक में दर्ज- India TV Paisa
JLR ने उठाया अपनी नई SUV ई-पेस से पर्दा, लॉन्‍च होते ही हुई गिनीज बुक में दर्ज

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के ब्रिटिश कार ब्रांड जगुआर ने अपनी नई एसयूवी ई-पेस को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। लॉन्‍चिंग के दौरान एक स्‍टंट के साथ ही इस कार ने गिनीज बुक में नाम दर्ज कर लिया है। जगुआर ई-पेस को दुनिया की सबसे लंबी बैरल जंप के साथ सामने लाया गया जो गिनीज़ बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। हालांकि कंपनी ने इस कार से आज पर्दा उठाया है, लेकिन भारत में इसे आने में वक्‍त लगेगा। कंपनी अगले साल के अंत तक इसे भारत में पेश कर सकती है।

कीमत की बात करें तो यह कंपनी की दूसरी एसयूवी के मुकाबले काफी किफायती कीमत पर उतारी जाएगी। यूके में जगुआर ई-पेस की कीमत 28,500 पाउंड है जो भारत में लगभग 23.77 लाख रुपए होती है। लेकिन भारत में इसकी कीमत 50 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। बाजार में इसके कॉम्‍पटीटर्स की बात करें तो यहां इसे ऑडी की क्यू5, मर्सिडीज-बेंज की जीएलसी, बीएमडब्ल्यू की एक्स3 और वोल्वो की एक्ससी60 से इसे कड़ी चुनौती मिल सकती है।

जगुआर इससे पहले एफ-पेस को बाजार में उतार चुकी है। ई-पेस एसयूवी देखने में लगभग एफ-पेस जैसी दिखाई देती है। हालांकि आकार में यह एफ-पेस से थोड़ी छोटी है। इंजन की बात करें तो इसमें जगुआर की दूसरी कारों की तरह 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। संभावना है कि ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव और टू-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement