Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Jeep 31 जुलाई को लॉन्‍च करेगी अपनी पहली Made In India कंपास, 50000 रुपए में शुरू हुई बुकिंग

Jeep 31 जुलाई को लॉन्‍च करेगी अपनी पहली Made In India कंपास, 50000 रुपए में शुरू हुई बुकिंग

Jeep भारत में अपनी सबसे सस्‍ती SUV कंपास को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी अपनी नई SUV कंपास को 31 जुलाई को लॉन्‍च कर सकती है।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 27, 2017 14:40 IST
Jeep 31 जुलाई को लॉन्‍च करेगी अपनी पहली Made In India कंपास, 50000 रुपए में शुरू हुई बुकिंग- India TV Paisa
Jeep 31 जुलाई को लॉन्‍च करेगी अपनी पहली Made In India कंपास, 50000 रुपए में शुरू हुई बुकिंग

नई दिल्‍ली। अमेरिकन एसयूवी ब्रांड Jeep भारत में अपनी सबसे सस्‍ती SUV कंपास को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। कंपनी अपनी नई  SUV कंपास को 31 जुलाई को लॉन्‍च करेगी। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि कंपास Jeep की पहली मेड-इन-इंडिया एसयूवी है। ऑनलाइन कार मैगजीन कार देखो डॉट कॉम के मुताबिक कंपनी इस कार को तीन वेरिएंट में पेश कर सकती है। ये तीन वेरिएंट स्पोर्ट (बेस), लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड (टॉप) हो सकते हैं। माना जा रहा है कि भारत में Jeep कंपास की कीमत 18 लाख से 25 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स इस साल लॉन्‍च करेगा अपनी दमदार SUV नेक्‍सन, कंपनी ने जारी की इसकी बेमिसाल खूबियां

फिलहाल कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। इसे Jeep इंडिया की वेबसाइट या फिर फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के नजदीकी शोरूम से 50,000 रुपए देकर बुक किया जा सकता है। SUV जीप कंपास का मुकाबला हुंडई Tuscon, होंडा सीआर-वी, फॉक्सवेगन Tiguan और स्कोडा कारॉक से होगा। कंपास SUV को फिएट क्राइस्लर ऑटोमोबाइल्स (FCA) और जीप के सभी शोरूम पर डिसप्‍ले किया गया है। ग्राहकों तक कंपास की पहुंच बनाने के लिए FCA इसे 21 शहरों के 26 शॉपिंग मॉल में भी डिसप्‍ले कर रही है।

यह भी पढ़ें : महिंद्रा पेश करेगा ज्‍यादा पावरफुल XUV 500, फेस्टिवल सीजन में हो सकती है लॉन्‍च

इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो Jeep कंपास SUV में दो इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.4 लीटर टर्बो मल्टीएयर2 इंजन आएगा, जो 162 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। डीजल वैरिएंट में 2.0 लीटर का मल्टीजेट इंजन आएगा, जो 173 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा, यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement