1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. पसंद नहीं आई ये कार तो कीजिए वापस, कंपनी 95% तक रकम करेगी वापस

पसंद नहीं आई ये कार तो कीजिए वापस, कंपनी 95% तक रकम करेगी वापस

कोरोना संकट के दौर में सबसे खराब दिन देश का आटो सेक्टर देख रहा है। इसे देखते हुए कंपनी लगातार एक से बढ़कर एक लुभावनी स्कीम निकाल रही हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 27, 2021 16:36 IST
पसंद नहीं आई ये कार तो...- India TV Paisa

पसंद नहीं आई ये कार तो कीजिए वापस, कंपनी 95% तक रकम करेगी वापस

कोरोना संकट के दौर में सबसे खराब दिन देश का आटो सेक्टर देख रहा है। इसे देखते हुए कंपनी लगातार एक से बढ़कर एक लुभावनी स्कीम निकाल रही हैं। इस बीच हाल ही में भारत में कदम रखने वाली कंपनी Kia एक खास आफर लेकर आई है। कंपनी ने ये स्कीम अपने मशहूर एमपीवी Carnival के लिए पेश की है। इसके तहत किया इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए खास 'संतुष्टि गारंटी योजना' (स्टेसिफैक्शन गारंटी स्कीम) लॉन्च की है। यदि आप इस कार से असंतुष्ट है तो इसे वापस कर सकते है और इसके बदले उन्हें 95% तक रकम भी वापस की जाएगी। 

कंपनी की इस योजना के अनुसार यदि Kia Carnival के प्राइवेट ग्राहक अपनी कार से असंतुष्ट हैं तो वो इस कार को खरीदने के 30 दिनों के भीतर वापस कर सकते है। ये स्कीम इस एमपीवी के सभी वेरिएंट्स पर लागू होगी। इसके बदले ग्राहक कार की एक्स-शोरूम लागत के साथ-साथ वाहन के पंजीकरण/फाइनेंस इत्यादि के लिए किए गए किसी भी ओवरहेड लागत का 95% वसूल कर सकेंगे। 

इसकी कुछ खास शर्तें भी हैं

  1. यह बायबैक स्कीम केवल उन वाहनों के लिए है जिनकी वापसी खरीदारी के 30 दिनों के भीतर की जाएगी। 
  2. कार अधिकतम 1,500 किलोमीटर तक चली होनी चाहिए। 
  3. कार में किसी भी तरह का डैमेज या टूट-फूट नहीं होनी चाहिए। 
  4. सभी दस्तावेज और शुल्क सहित वाहन के हस्तांतरण के लिए एक मालिक का समझौता अनिवार्य होगा। 
  5. वाहन बंधक मुक्त होना चाहिए और इसके लिए फाइनेंसर की ओर से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) जमा किया जाना चाहिए। 

ये हैं खास फीचर्स:

किया कॉर्निवाल एक प्रीमियम सेग्मेंट की एमपीवी है, इस लिहाज से कंपनी ने इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें 8 इंच के ट्च स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ दूसरी पंक्ति (मिडल रो) में 10.1 इंच का ट्चस्क्रीन डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा ये अन्य मॉडलों के तरह कंपनी के खास UVO कनेक्टिविटी तकनीक से लैस है। सेफ़्टी के हिसाब से इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और हिल एसिस्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमत 24.95 लाख रुपये से लेकर 33.95 लाख रुपये के बीच है। 

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15