Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सिर्फ 25 हजार रुपये में बुक करें Kia Sonet, ऑनलाइन भी कर सकते हैं बुकिंग

सिर्फ 25 हजार रुपये में बुक करें Kia Sonet, ऑनलाइन भी कर सकते हैं बुकिंग

भारत के हिसाब से डिजायन की गई एसयूवी में 55 कनेक्टेड फीचर

Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 21, 2020 16:28 IST
compact SUV Kia Sonet  pre-booking- India TV Paisa
Photo:PTI

compact SUV Kia Sonet  pre-booking

नई दिल्ली। किया मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी सोनेट की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक सिर्फ 25 हजार रुपये के टोकन अमाउंट से अपनी सोनेट की बुकिंग कर सकते है। सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए कंपनी ने अपने ग्राहकों को  ऑनलाइन प्री बुकिंग की सुविधा भी दी है। ग्राहक किया मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए सोनेट की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक सोनेट को पूरी तरह से भारतीय ग्राहकों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। जिसे दूसरे देशों को भी उपलब्ध कराया जाएगा।

कंपनी के मुताबिक इस गाड़ी का निर्माण भारत में ही किया जा रहा है, और इसे सबसे पहले भारतीयों के लिए पेश किया गया है। इसके बाद इसका 70 अन्य देशों में निर्यात किया जाएगा, जिसमें मध्य पूर्व, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और एशिया के अन्य देश शामिल हैं। फिलहाल एसयूवी का निर्माण आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित प्रोडक्शन फैसलिटी में किया गया है।

कंपनी के मुताबिक कार में ग्राहकों को 55 कनेक्टेड फीचर मिलेंगे, जिन्हें स्मार्टफोन या स्मार्ट वॉच के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 स्पीकर, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर, स्मार्ट एयर प्योरिफिकेशन और वायरस प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सोनेट में 1.2 लीटर और 1 लीटर में दो पेट्रोल इंजन विकल्प दिए गए हैं। हालांकि डीजल में 1.5 लीटर टर्बो का ही विकल्प है। ट्रांसमिशन में 5 और 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 7 स्पीड DCT दिया गया है। सेफ्टी फीचर में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसे फीचर हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement