Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लैंबोर्गिनी Huracan Spyder हुई 3.89 करोड़ रुपए में लॉन्च

लैंबोर्गिनी Huracan Spyder हुई 3.89 करोड़ रुपए में लॉन्च

Car maker company Lamborghini launches Huracan Spyder on May 5. It's Ex Showroom Delhi price is 3.89 crore

Surbhi Jain
Updated on: May 06, 2016 16:39 IST
भारत में लॉन्‍च हुई लैंबोर्गिनी की Huracan Spyder, दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 3.89 करोड़ रुपए- India TV Paisa
भारत में लॉन्‍च हुई लैंबोर्गिनी की Huracan Spyder, दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 3.89 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। दुनिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी लैंबोर्गिनी ने भारत में अपनी सबसे तेज कार लॉन्‍च कर दी है। लैंबोर्गिनी हुराकैन स्पाइडर (Huracan Spyder) की दिल्ली एक्स शोरूम प्राइज 3.89 करोड़ रुपए है। ये पहले ही बाजार में आ चुकी लैंबोर्गिनी हुराकैन का कनवर्टेबल वर्जन है। ऐसे में कन्‍वर्टेबल टॉप के अलावा इसके सभी फीचर स्टैंडर्ड वर्जन जैसे ही हैं। कंपनी का दावा है कि इस कार रूफ-टॉप 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से महज़ 18 सेकेंड में खुल जाता है।

3.4 सेकेंड में 0 से 100 की स्‍पीड

लैंबोर्गिनी की इस शानदार सुपरकार में 5.2-लीटर V10 इंजन लगाया गया है जो 610 बीएचपी का जबरदस्त पावर और 560Nm का शानदार टॉर्क देता है। इस इंजन को 7-स्पीड LDF डुअल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये कार महज़ 3.4 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप-स्पीड 324 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कंपनी ने पावरफुल इंजन से लैस इस कार को खास तौर पर डिजाइन किया है। कार को हाइब्रिड अल्युमीनियम और कार्बन फाइबर फ्रेम पर डिजाइन किया है। कार की बॉडी अल्युमीनियम और कंपोजिट मैटेरियल से तैयार की गई है। लैंबोर्गिनी हुराकैन स्पाइड का ड्राई वेट 1,542 किलोग्राम का है जो स्टैंडर्ड मॉडल से करीब 120 किलोग्राम ज्यादा है।

ये हैं दुनिया की पांच तेज तर्रार कारें

Fast Cars in Auto Expo

Corvette-StingrayCorvette Stingray

AMG-Gt-SAMG Gt-S

audi-rs-7Audi RS 7

audi-r8v10Audi R8V10

nissan-gtrNissan GTR

भारत में सबसे पहले मुंबई में होगी लॉन्‍च

ग्लोबल लॉन्च के बाद भारत में इस कार को सबसे पहले मुंबई में कंपनी के नए शोरूम में लॉन्च किया गया है। अन्‍य खासियतों की बात करें तो कार के फ्रंट और रियर ब्रेक यूनिट में कार्बो-सेरामिक ब्रेक, फ्रंट में 6-सिलिंडर ब्रेक कैलिपर और रियर में 4-सिलिंडर ब्रेक कैलिपर लगाया गया है। दोनों ही व्हील में 20-इंच का Pirelli Pzero टायर लगाए गए हैं। ये कार डुअल स्टेज ड्राइवर एयरबैग, फ्रंट एडैप्टिव पैसेंजर एयरबैग और साइड एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement